Categories: BalliaUP

मतदाता पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा बैठक सम्पन्न, अनुपस्थित 16 बीएलओ के खिलाफ पत्र जारी

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत 357 बिल्थरारोड विधान सभा के कुल 372 बीएलओ व 33 सुपरवाईजरों के कार्य की समीक्षा बैठक स्थानीय तहसील के सभागार में गुरुवार को दो सत्रों में की गई। जिसमें 16 बीएलओ अनुपस्थित रहे जिनके खिलाफ आवश्यक कार्यवाही हेतु संबंधित अधिकारी को पत्र भेजने के लिए आदेश दिया गया।

बैठक में फार्म 6, 7, 8, 6क व 8क को भरने हेतु तथा दिव्यांग मतदाता को चिंहित करने के बावत प्रगति पर समीक्षा की गई। कड़े निर्देश दिए गए कि प्रतिदिन सभी बीएलओ अपने-अपने बूथ पर अपना कार्य संपादित करेंगे। विशेष अभियान प्रत्येक रविवार को भी चलेगा। इसके लिए खंड शिक्षा अधिकारी सीयर व नगरा को रविवार के दिन भी स्कूल खोलने के लिए निर्देशित किया गया।

बैठक में अनेक बीएलओ द्वारा खाते में मानदेय न पहुँचने पहुचने की शिकायत की गई। इसके लिए संबंधित लिपिक को शिकायत दर्ज कराने के लिए कहा गया। इस बैठक में एसीओ चकबंदी भागवत सिंह, खण्ड शिक्षा अधिकारी निर्भय नारायण सिंह, खण्ड शिक्षा अधिकारी नगरा लालजी शर्मा, एडीओ पंचायत परशुराम, सीडीपीओ सीयर सरस्वती शाक्या, मुख्यसेविका सुशीला देवी, रामरानी यादव, राजस्व निरीक्षक सुग्रीव यादव व महेन्दर उपाध्याय बतौर सेक्टर आफिसर मौजूद रहे। अध्यक्षता एसडीएम राधेश्याम पाठक व तहसीलदार संचालन डी एन गौतम ने किया।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

9 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

9 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

9 hours ago