Categories: Crime

अशफाक हत्याकांड में पूर्व प्रमुख की सुरक्षा के लिए जेल अधीक्षक को आदेश, बुलेट प्रूफ जैकेट व विशेष सुरक्षा के लिए पड़ी थी अर्जी

हरिशंकर सोनी

सुलतानपुर। बहुचर्चित अशफाक हत्याकांड में आरोपी पूर्व ब्लाक प्रमुख की तरफ से अपर सत्र न्यायाधीश षष्ठम की अदालत में बुलेट प्रूफ जैकेट व विशेष सुरक्षा की मांग को लेकर अर्जी दी गयी। जिस पर संज्ञान लेते हुए न्यायाधीश अनिल कुमार यादव ने जेल अधीक्षक प्रतापगढ़ को सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

मामला जगदीशपुर थाना क्षेत्र से जुड़ा है। जहां पर बीते जनवरी माह में हुए अशफाक हत्याकांड में पूर्व ब्लाक प्रमुख राजेश विक्रम सिंह,वंशराज यादव समेत अन्य को अभियुक्त बनाया गया है। आरोपी पूर्व प्रमुख इन दिनों जिला कारागार प्रतापगढ़ में निरुद्ध हैं। जिनके अधिवक्ता अरविंद सिंह राजा के जरिए एडीजे षष्ठम की अदालत में अर्जी देकर विशेष सुरक्षा एवं बुलेट प्रूफ जैकेट दिलाये जाने की मांग की गयी। बचाव पक्ष के मुताबिक पूर्व ब्लाक प्रमुख पर पहले भी कई राउंड फायरिंग हो चुकी है। उनके विपक्षियों से हमेशा ही पूर्व प्रमुख की जान को खतरा है। इसी आधार पर अदालत से बुलेट प्रूफ जैकेट व विशेष सुरक्षा दिलाने की मांग की गयी। अदालत ने अर्जी पर संज्ञान लेते हुए पूर्व प्रमुख को सुरक्षा व्यवस्था दिलाने के संबंध में जेल अधीक्षक प्रतापगढ़ को आदेशित किया है।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

15 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

15 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

15 hours ago