Categories: EntertainmentUP

‘भारत अराजकता की ओर बढ़ रहा है..’ विषय पर हुआ अतिथि व्याख्यान का आयोजन

करिश्मा अग्रवाल

बरेली। दिनाँक 5 दिसम्बर को बरेली के साहू रामस्वरूप महिला महाविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग की और से एक अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया,जिसमें बरेली कॉलेज के भूतपूर्व प्रोफेसर एम.सी. सोंधी ने ‘भारत अराजकता की ओर बढ़ रहा है’ विषय पर अपना व्याख्यान प्रस्तुत किया।

अपने व्याख्यान में एम.सी. सोंधी ने बताया कि, हमारे सामने आज यह एक ज्वलंत प्रश्न है कि क्या भारत अराजकता  की ओर बढ़ रहा है..?क्योंकि निरंतर नियम हीनता बढ़ रही है,भ्रष्टाचार बढ़ रहा है,गुंडागर्दी बढ रही है,लोग मनमानी करने और हिंसा पर उतारू हो गए यह समाज कहां जा रहा है..? अगर इसको समय रहते नहीं रोका गया तो आने वाले समय में यह हमारे लिए बहुत ही घातक होगा। सोंधी ने इन समस्याओं के लिए दो कारणों को जिम्मेदार बताया पहला जनसंख्या वृद्धि और दूसरा भ्रष्टाचार। उन्होंने अन्य देशों की भी चर्चा करते हुए बताया कि किस तरह से इन दोनों समस्याओं से निपटा जा सकता है। हमारी राजनीतिक पार्टियां इन समस्याओं से निपटने के लिए क्यों कोई ठोस कदम नहीँ उठाती इस पर भी उन्होंने बखूबी अपने विचार व्यक्त किए।

इस कार्यक्रम में महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ राकेश अरोरा तथा समाजशास्त्र विभाग की  विभागाध्यक्षा डाॅ कनक लता सिंह, श्रीमती सीमा अग्रवाल, डॉ आशा गुप्ता, डॉ प्रीति पाठक, अलका शर्मा, प्रीति सक्सेना, श्रीमती तृप्ति सिंह, चारू सक्सेना आदि शिक्षिकाएं उपस्थित रहीं ।

pnn24.in

Recent Posts

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा ‘अमित शाह जिनको घुसपैठिया कह रहे है, वह देश के नागरिक है’

आदिल अहमद डेस्क: गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार के बेतिया में कहा…

15 mins ago