Categories: International

‬ अरब इमारात युद्धापराधी गुटों को हथियार दे रहा हैः एमनेस्टी इंटरनेशनल

आफ़ताब फ़ारूक़ी

‬एमनेस्टी इंटरनेशनल के अनुसार यमनी जनता पर अत्याचार करने वाले इन गुटों के तत्वों में वृद्धि जो अरब इमारात से संबंधित हैं, बड़ी मुसीबत है।

एमनेस्टी इंटरनेश्नल ने एक विज्ञप्ति जारी करके कहा है कि संयुक्त अरब इमारात ने उन अर्ध सैनिकों के लिए हथियार और सैन्य उपकरण भेजा है जिन्होंने यमन में युद्धापराध किये हैं।

अलआलम की रिपोर्ट के अनुसार एमनेस्टी इंटरनेश्नल की ओर से जारी होने वाली विज्ञप्ति में आया है कि संयुक्त अरब इमारात के सैनिक अरबों डालर का हथियार पश्चिमी और दूसरे देशों से प्राप्त करके किसी प्रकार की शर्त के बिना इन हथियारों को उन गुटों को दे रहे हैं जो युद्धापराध कर रहे हैं और किसी के प्रति जवाबदेह भी नहीं हैं।

 एमनेस्टी इंटरनेशनल के अनुसार यमनी जनता पर अत्याचार करने वाले इन गुटों के तत्वों में वृद्धि जो अरब इमारात से संबंधित हैं, बड़ी मुसीबत है।

ज्ञात रहे कि यमनी जनता का मानना है कि संयुक्त अरब इमारात का समर्थन प्राप्त तत्व सदैव यमन पर कब्ज़ा करने और अराजकता उत्पन्न करने की चेष्टा में रहते हैं।

aftab farooqui

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

12 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

12 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

12 hours ago