Categories: MauUP

जाने क्यों जिओ के लग रहे नेटवर्क टावर का ग्रामीण कर रहे है विरोध

मुकेश कुमार

रतनपुरा (मऊ ):हलधरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बकुची डांडी डिह में हो रहे जिओ नेटवर्क टावर के कार्य का ग्राम वासियों ने मिलकर किया विरोध ग्राम सभा बकुची डांडी डीह के करीब सत्य प्रकाश चौहान पुत्र राज नारायण चौहान के खेत में रिलायंस कंपनी की ओर से जिओ नेटवर्क के टावर लगाने का कार्य चल रहा है जिसका गांव वालों ने मिलकर विरोध किया है।

लोगो का कहना है कि गांव के काफी नजदीक टावर स्थापित होता है तो उससे निकलने वाला घातक रेडिएशन से आम लोगों के सेहत पर काफी बुरा असर पड़ेगा। निकालने वाले रेडिएशन के प्रभाव से तरह तरह की गंभीर बीमारियां के उत्पन्न होने की आशंका है,जिस पर रोक लगाना अति आवश्यक है। टावर के निर्माण कार्य शुरु होने से पूर्व में भी गांव वालो ने उक्त कार्य को रुकवाने के लिए सदर एसडीएम को पत्रक देकर जिओ नेटवर्क के टावर को गांव से दूर अन्यत्र लगाने का अनुरोध किया था जिस पर गंभीरता दिखाते हुए एसडीएम सदर ने हलधरपुर थाना ध्यक्ष को ही रहे निर्माण स्थल का जायजा लेकर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया था।

गांव वालों का यह भी आरोप है कि आज तक हलधरपुर थाना अध्यक्ष द्वारा एसडीएम सदर के आदेश का पालन नहीं किया गया। विरोध करने वालों में पंचदेव, राम चरण, हरि नाम, रामाधार ,महातम, चंद्रशेखर, रामाज्ञा ,प्रमोद, अमित, राम नगीना ,चंद्रभान, फूल बदन, सूर्यभान, ओमप्रकाश, कैलाश तथा महिलाओं में कौशल्या गीता ,रीता,बसंती,मनभवती,निशा,नर्मदा,स्वेता आदि लोगो ने कहा है कि टावर निर्माण अन्यत्र हो इसके लिए हमारा विरोध जारी रहेगा।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

20 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

20 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

20 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

21 hours ago