Categories: Crime

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास – गुरुग्राम में नमाज़ पढ़कर लौट रहे युवक को जय श्रीराम न बोलने पर उपद्रवियों ने पीटा

करिश्मा अग्रवाल

गुरुग्राम: होली के मौके पर खून की होली खेलने वाले गुरुग्राम में एक और बड़ी घटना उपद्रवियों ने अंजाम दिया है। दिल्ली से सटे गुरुग्राम में रमजान के दौरान साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वाले कुछ युवको ने शनिवार रात को एक घृणित घटना को अंजाम दिया है। घटना में पीड़ित युवक का आरोप है कि जब वह गुरुग्राम के सदर इलाके की एक मस्जिद से नमाज पढ़कर लौट रहा था तभी कुछ युवकों ने उसे पहले जबरदस्ती रोका और उसे जय श्री राम के नारे लगाने को कहा। जब उसने नारा लगाने से मना किया तो आरोपियों ने उसकी पिटाई की। पीड़ित युवक मूल रूप से बिहार के बेगूसराय का रहने वाला है और गुरुग्राम में रहकर टेलर की शॉप पर काम करता है।

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने पहले उसकी टोपी उतारी और बाद में उसके साथ गलत व्यवहार भी किया। पीड़ित युवक का आरोप है कि आरोपी लड़के जब उसकी पिटाई कर रहे थे उस समय मौके पर कई लोग मौजूद थे लेकिन किसी ने भी उसकी मदद नहीं किया। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित का बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज कब्जे में लेकर उसकी जांच शुरू कर दी है।

गुरुग्राम पुलिस के एसीपी दीपक कुमार ने घटना के सम्बन्ध में कहा है कि पीड़ित युवक के मुताबिक मारपीट करने के बाद आरोपी अपने साथियों के साथ मौके से भाग गए, पुलिस फिलहाल सीसीटीवी फुटेज की जांच के आधार पर आरोपियों की पहचान करने में जुटी है। हालांकि अभी तक आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है।

गुरुग्राम का माहोल बिगाड़ने की यह दूसरी कोशिश है। कुछ ही महीनो पहले एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमे दबंगों ने घर में घुस कर महिलाओं तक के साथ मारपीट किया था। वह घटना होली के दिन की थी। मुस्लिम के साथ मारपीट की यह दूसरी घटना है। इसके पहले वाली घटना में पुलिस ने छः लोगो को हिरासत में लिया था। इस घटना के बाद माहोल एक बार फिर बिगाड़ने की कोशिश हुई है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों को तलाश रही है।

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

17 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

18 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

22 hours ago