Categories: UP

पलिया – कोतवाली थाने के नवागत प्रभारी निरीक्षक ने संभाला कार्यभार, किया पत्रकारों संग बैठक

फारुख हुसैन

पलिया कलां (खीरी) मोहम्मदी से स्थानांतरित होकर आए प्रभारी निरीक्षक दिलेश कुमार सिंह ने आज कोतवाली पलिया में पलिया के पत्रकारों से परिचयात्मक बैठक की। जिसमें नगर के लगभग सभी पत्रकार उपस्थित रहे। डीके सिंह ने कहा पुलिस और पत्रकार का साथ चोली दामन का है दोनों पब्लिक को जागरूक करते हैं इसलिए पत्रकारों और पब्लिक का सहयोग लेकर ही हमअच्छा कार्य कर सकते हैं।

मोहम्मदी कोतवाली के बारे में बताया कि कठिन से कठिन मामलों पर हम लोगों ने समझौता कराकर उनकी समस्याओं का हल कराया है। समझौते में केवल दो ही पक्ष रहेंगे पुलिस का कोई व्यक्ति न पत्रकार न वकील क्योंकि इन लोगों के रखने से यह किसी ने किसी एक से हित रखते ही हैं इसलिए उचित समझौता नहीं हो पाता, अपने कार्य के बारे में उन्होंने बताया कि हमारा एक ही उद्देश्य है कि “सज्जन को सम्मान और दुर्जन को दण्ड ” दुर्जन का आशय अपराधी है। अपराधियों कठिन से कठिन सजा देकर अपराध से मुक्त समाज करना है।

उन्होंने बताया कि छोटा पत्रकार हो या बड़ा पत्रकार मेरे लिए सब बराबर है नगर पलिया नगर में मोटरसाइकिल से पेट्रोलिंग न होने की जानकारी होने पर डीके सिंह ने कहा कि दिन में दो गाड़ी रहेंगी पेट्रोलिंग के लिए और रात में तीन बाइक से पेट्रोलिंग होगी। बढ़ती दुर्घटनाओं के बारे में बताया कि हेलमेट लगाना बहुत आवश्यक है इसके लिए हम 3 दिन तक जागरूकता अभियान चलाएंगे नगर वासियों को समझाएंगे प्रयास करेंगे कि तीन दिनों के बाद हर सड़क पर हमारा है कांस्टेबल एस आई ही रहेगा उसका यह प्रयास होगा कि बिना हेलमेट लगाए किसी भी वाहन को किसी रूट से किसी को आने नही दिया जाएगा । तथा बिना हेलमेट लगाए नहीं नगर से बाहर जाने नही दिया जाएगा। इससे लोगों में जागरूकता आएगी लोग हेलमेट लगाएंगे एक्सीडेंट कम होंगे। पेट्रोल पंप पर भी बिना हेलमेट लगाए किसी वाहन को पेट्रोल उपलब्ध नहीं कराया जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

13 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

13 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

13 hours ago