Categories: Politics

लीड बैंक अधिकारी की मिलीभगत से पीएनबी चमरौआ ब्रांच मैनेजर किसानों का कर रहे शोषण : उस्मान अली

गौरव जैन

रामपुर – दिनांक 17 सितंबर 2019 को भारतीय किसान यूनियन अन्नदाता के पदाधिकारी तहसील सदर में एकत्रित हुए और बैंकों की जांच कराने, जिला अस्पताल के डॉक्टरों का रवैया सुधारने, बिजली विभाग के घोटालों की जांच करने, जनपद से तबादला हुए अधिकारियों को रिलीव करने आदि मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन करने के बाद तहसील दिवस की अध्यक्षता कर रहे हैं जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।

इस मौके पर बोलते हुए युवा प्रदेश अध्यक्ष उस्मान अली पाशा ने कहा लीड बैंक अधिकारी की मिलीभगत से पंजाब नेशनल बैंक चमरौआ के प्रबंधक अपने दलालों के माध्यम से किसानों और ग्रामीणों का शोषण कर रहे हैं। यह कोई भी काम बिना रिश्वत लिए नहीं करते। इस काम में इनका सहयोगी इसी बैंक का पूर्व कर्मी जो भ्रष्टाचार के आरोप में बैंक से निकाला गया था है। उन्होंने जिला प्रशासन से बैंक प्रबंधक के भ्रष्टाचार की जांच करने और इनकी संपत्ति की भी जांच करने की मांग की।

उन्होंने आगे कहा सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में स्वरोजगार स्थापित करने के लिए कई सारी योजनाएं चला रही हैं। लेकिन लगभग सभी बैंक योजनाओं को सफल नहीं होने दे रहे। उस्मान अली पाशा ने आगे कहा दूसरा पेराई सत्र शुरू होने को है। लेकिन पिछले वर्ष का गन्ना भुगतान नहीं हो पाया है। जबकि मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की गयी थी कि अगर कोई चीनी मिल 30 अगस्त तक संपूर्ण गन्ना भुगतान नहीं करेगा, तो उसके मिल मालिक को जेल भेजा जाएगा। लेकिन किसी भी चीनी मिल मालिक को जेल नहीं भेजा गया। जिसकी वजह से चीनी मिल मालिकों के हौसले बुलंद है।

उन्होंने ब्याज सहित संपूर्ण गन्ना भुगतान कराए जाने की मांग की। प्रदर्शन करने वालों में जिला महासचिव आदाब खान, इरशाद अली पाशा, नूर मोहम्मद, शैजी अली, शादाब खान, फैजान, रूमा खान, सकीना, विनोद कुमार, इकराम अली, जीशान पाशा, राहुल राजपूत आदि लोग मौजूद रहें।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

5 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

5 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

5 hours ago