Categories: Religion

श्री दुख हरण धाम पर निकला विशाल जुलूस. भंडारा का हुआ आयोजन

उमेश गुप्ता / हरिलाल प्रसाद

बिल्थरा रोड (बलिया)  ससना धाम में बुधवार को स्वामी जी महाराज के 303 वां अवतार दिवस मनाया गया। जो बुधवार को करीब 7:30बजे ससना धाम दुखहरण महराज के मंदिर से एक विशाल जुलुस निकाल गया और अखोप चट्टी पर होते हुए एमएमडी स्कूल होते ससना बहादुरपुर बाबा दुखहरण स्वामी के स्थान होते हुए पुरे  गाँव     जुलुस घुमाते हुए ससना धाम पर लगभग 11:30बजे के करीब पहुचे जहाँ  51किलो का घंटा गाँव के एक जुगुल शर्मा पूर्व प्रधान अजय सिंह के मिल कर  उनका मंशा पूरी होने पर बाबा के 303वे अवतार पर मंदिर में दान किये ।

  जहां विश्व धर्म गुरु अमरजीत साहेब के सानिध्य में संतों का मेला लगा। अखिल विश्व संतपति स्वामी शिवनारायण धमार्थ ट्रस्ट के संचालक व विश्व धर्म गुरु अमरजीत साहेब ने बताया कि स्वामी जी के देश विदेश में लाखों अनुयायी व पंथी है।

 जिनमें से नेपाल से बाबा पलटन दास जी महाराज, केकानपुर से छेदी लाल जी, दिल्ली से माधव जी, लखनऊ से पलकधारी जी, बिहार से रुपलाल जी के अलावा आसाम, दिल्ली, बिहार, झारखंड, उत्तराखंड आदि प्रांतों से सैकड़ो संतों का जमावड़ा हुआ । हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी स्वामी शिवनारायण महराज का अवतार दिवस मनाया गया । जिसमें हजारों की संख्या ग्रामीणों  महिलाओं व पुरुषों व बच्चों ने इस विशाल जुलूस में बड चढ कर भाग लिए

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

16 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

16 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

16 hours ago