Categories: CrimeKanpur

समाज के दुश्मन बने मनोज जायसवाल, हरि शंकर गुप्ता सीसामऊ पुलिस ने भेजा जेल

आदिल अहमद, मो०कुमेल

कानपुर. इन दिनों जहाँ देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है वहीं मजदूर तबका भुखमरी की कगार पर आ गया है। इन मजदूर तबके के लोगो के लिए देश के तमाम समाज सेवक और प्रशासन सड़को पर उतर कर लगातार भोजन उपलब्ध करा रहा है, ताकि देश का कोई भी नागरिक भूखा न रहे। लेकिन वहीं वहीं मनोज जायसवाल, हरि शंकर गुप्ता जैसे कुछ लोग समाज और देश के दुश्मन बन गए हैं, जो कोरोना जैसे महामारी के वक़्त भी शराब की तस्करी कर तमाम परिवारो की ज़िंदगी खराब करने का काम कर रहे हैं।

जिन परिवारों के घर मे खाना खाने के लाले हो उन्ही परिवारों के कुछ शराब के लती अपने परिवार को भूखा छोड़ कर मनोज जायसवाल और हरिशंकर गुप्ता जैसे शराब तस्करों से शराब खरीदकर अपना नशा पूरा कर के नशे में चूर हो जाते हैं और परिवार भुखमरी की कगार पर खड़े हो जाते हैं। तो आखिर मनोज जायसवाल, हरिशंकर गुप्ता जैसे लोगो को क्यूँ न समाज का दुश्मन कहा जाए जो कोरोना जैसी महामारी के वक़्त में भी इस तरह के कृत कर रहे हैं

मगर कहा जाता है कि पुलिस के हाथ बहुत लम्बे है और ये हाथ कानून की रखवाली के लिए बने है न कि पेड़ से आम तोड़ने की खातिर। आखिर ये पुलिस के मजबूत हाथो की गिरफ्त में इन शराब तस्करों की गिरेबा आ ही गई। और गुरुवार को कानपुर के थाना सीसामऊ पुलिस को द्वारा मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि क्षेत्र में जैन सीमेंट की दुकान के पास UP78EV4070 अर्टिका कार में शराब रखी हुई है। जिसके बाद टीम गठित करते हुए दाबिश दी गई तो कार में मनोज जायसवाल और हरिशंकर गुप्ता मौजूद थे। कार की तलाशी लेने पर कार से 15 पेटी अंग्रेजी शराब 716 क्वाटर अंग्रेजी शराब रॉयल स्टेज बरामद हुई।

जिसके बाद पुलिस ने शराब सहित मनोज जायसवाल हरि शंकर गुप्ता को गिरफ्तार कर दोनों अभियुक्तों पर कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया है, पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक डॉ0 महेश वीर सिंह, उ0नि0 विजय प्रताप सिंह, कांस्टेबल अशोक कुमार और एसओजी टीम के निरिक्षक दिनेश कुमार यादव, उ0नि0 आसिफ खां, कांस्टेबल- विनय कुमार, प्रभात कुमार, शमशाद, हर गोविंद, विष्णु पाल, धर्मेंद्र कुमार, देवी सिंह शामिल रहे।

pnn24.in

Recent Posts

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा ‘अमित शाह जिनको घुसपैठिया कह रहे है, वह देश के नागरिक है’

आदिल अहमद डेस्क: गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार के बेतिया में कहा…

1 day ago