Categories: Crime

पशुधन विभाग में करोडो का फर्जीवाड़ा प्रकरण – कथित पत्रकार संतोष मिश्रा ने खोले मददगार सचिवालय कर्मियों के नाम

तारिक खान

लखनऊ. पशुधन विभाग में करोड़ों का फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह के सदस्य एवं कथित पत्रकार संतोष मिश्रा ने रविवार को एसटीएफ के सामने कई खुलासे किए। संतोष ने मददगार सचिवालय कर्मियों के नाम बताने के साथ अपने नेटवर्क की पूरी जानकारी दी। उसने बताया कि सचिवालय में काफी ऊपर तक अपना रसूख रखने के कारण आसानी से प्रशासनिक अधिकारियों को अपने अर्दब में लेकर काम करा लेता था। पूछताछ के बाद हजरतगंज पुलिस ने उसे जेल भेज दिया गया।

मुख्यमंत्री के आदेश पर जांच कर रही एसटीएफ के सामने अब तक कई चौंकाने वाले नाम आए हैं। इसमें आईपीएस अधिकारियों के साथ सचिवालय के कई कर्मचारी शामिल हैं। इंदौर के पीड़ित व्यापारी मंजीत सिंह भाटिया की तहरीर पर एफआईआर दर्ज होते ही सात लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

इस दौरान पशुधन राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद के निजी प्रधान सचिव रजनीश दीक्षित व अनिल राय ने सचिवालय के भीतर की परतें खोली थीं। रजनीश के कमरे में ही आशीष राय उप निदेशक एसके मित्तल बनकर मंजीत सिंह से मिलता था। इस मामले में अब तक 11 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

शनिवार को गोंडा निवासी संतोष को भी गिरफ्तार कर लिया गया । एसटीएफ  के मुताबिक, संतोष अक्सर शाम को सचिवालय जाता था। अपने नेटवर्क में शामिल कर्मचारियों को देर रात तक होटलों में दावतें देता था। खुद को पत्रकार बताकर कई जिलों में फोन करवाता था, जिससे उसके छोटे-मोटे काम हो जाते थे।

pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड में युवक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या, पुलिस जुटी जाँच में

तारिक़ आज़मी वाराणसी: वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड इलाके में एक युवक की…

4 hours ago

आज़ाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने किया नरेंद्र मोदी के शपथपत्र में भ्रामक सूचना के आधार पर पर्चा निरस्त की मांग

अनुराग पाण्डेय वाराणसी: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र…

5 hours ago

बोले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ‘बनारस वालो को 10 साल में सिर्फ झुनझुना मिला है’

शफी उस्मानी वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय…

5 hours ago

वाराणसी: गंगा स्नान के दौरान डूबने से 3 युवकों की हुई मौत, घर मे पसरा मातम

ईदुल अमीन   वाराणसी: आज वाराणसी के घाट पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब…

6 hours ago