Categories: NationalOthers States

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने झाड़ा किसान आन्दोलन से पल्ला, कहा हमारे यहाँ के किसान नही पंजाब के है किसान

आदिल अहमद

नई दिल्ली. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किसान आंदोलन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि ये उनके राज्य के किसान नहीं है। विरोध प्रदर्शनों के लिए पंजाब जिम्मेदार है। खट्टर ने हरियाणा पुलिस को संयम बरतने पर धन्यवाद दिया है। हालांकि हरियाणा पुलिस पर किसानों के ऊपर लाठीचार्ज करने और आंसू गैस के गोले छोड़ने को लेकर आलोचना हो रही है। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर हमला बोला है।

किसान कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। पंजाब से हरियाणा होते हुए हजारों किसानों ने दिल्ली कूच किया था। लेकिन उन्हें जगह-जगह पर रोका गया। दो दिन तक चले टकराव के बाद 27 नवंबर की शाम को दिल्ली पुलिस ने किसानों को बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड में विरोध प्रदर्शन की इजाजत दी है।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किसानों के प्रदर्शन के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि पंजाब के मुख्यमंत्री का कार्यालय प्रदर्शनों का नेतृत्व कर रहा है। खट्टर ने कहा, “पंजाब के किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जबकि हरियाणा के किसान इससे दूर रहे हैं। इसके लिए उनका आभार है। पुलिस भी संयम बरत रही है। जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री विरोध प्रदर्शनों को हवा दे रहे हैं।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

6 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

6 hours ago