Categories: National

नहीं कम हो रही डॉ0 कफील खान की मुश्किलें, डॉ कफील के रिहाई आदेश के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा

तारिक़ खान

नई दिल्ली: डॉ कफील खान की मुश्किलें कम होने का नाम ही नही ले रही है। महीनो तक जेल में गुज़ारने के बाद फरवरी में जब उनको ज़मानत मिली तो उसी समय उनके ऊपर एनएसए लगा दिया। इसके बाद उत्तर प्रदेश के हाई कोर्ट ने डॉ कफील को ज़मानत दिया, मथुरा जेल से रिहा होने के बाद डॉ कफील की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है।

अब उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के उस आदेश के खिलाफ एक याचिका दायर की है जिसमें नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ एक कथित भाषण के लिए एनएसए के तहत आरोपित एक डॉक्टर को रिहा किया गया था। उच्च न्यायालय ने 1 सितंबर को अपने आदेश में कहा था, उत्तर प्रदेश के डॉक्टर कफील खान की हिरासत “गैरकानूनी” थी, आदेश में आगे कहा गया था कि डॉक्टर के भाषण ने नफरत या हिंसा को बढ़ावा देने के लिए कोई प्रयास नहीं दिखाई देता है।

अब सुप्रीम कोर्ट की याचिका में यूपी सरकार ने आरोप लगाया है कि डॉ खान का अपराध करने का इतिहास रहा है, जिसके कारण अनुशासनात्मक कार्रवाई, सेवा से निलंबन, पुलिस मामलों का पंजीकरण और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए। गोरखपुर के डॉक्टर को 29 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। जबकि उन पर धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए पहली बार आरोप लगाया गया था, इस साल 10 फरवरी को जमानत दिए जाने के बाद एनएसए के तहत आरोप लगाए गए थे।

डॉ0 खान को मथुरा की एक जेल से रिहा किए जाने के बाद, उन्होंने कहा था कि वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहेंगे कि वह उन्हें राज्य चिकित्सा सेवाओं में नौकरी दे दें। सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी के कारण 2017 में कई बच्चों की मौत के बाद गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज से उन्हें निलंबित कर दिया गया था। एक विभागीय जांच ने बाद में डॉ खान पर अधिकांश आरोपों से बरी हो गए,  लेकिन उन्होंने संशोधित नागरिकता कानून के तहत अलीगढ़ में कथित रूप से भड़काऊ भाषण के लिए खुद को मुसीबत में पाया।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

17 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

17 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

17 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

18 hours ago