Categories: Entertainment

नहीं रहे जाने-माने फिल्म अभिनेता व निर्देशक तारिक शाह

मो0 कुमैल

मुम्बई। जाने माने फिल्म एक्टर और डायरेक्टर तारिक शाह का आज मुंबई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह डबल निमोनिया से पीड़ित थे। इसके अलावा वह पिछले करीब दो साल से मधुमेह और किडनी समस्या से भी जूझ रहे थे। उनके निधन से मनोरंजन जगत में शोक की लहर है।

तारिक शह एक अच्छे अभिनेता के साथ -साथ एक अच्छे फिल्म निर्माता और निर्देशक भी थे। तारिक शाह ने फिल्म “बहार आने तक”, “मुंबई सेंट्रल”, “एहसास”, “गुमनाम है कोई” आदि फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता था। साल 1990 में आई फिल्म “बहार आने तक” में तो उन्होंने न सिर्फ अभिनय किया था, बल्कि इस फिल्म का सफल निर्देशन और निर्माण भी किया था। इस फिल्म में उनके साथ रूपा गांगुली और सुमित सहगल भी मुख्य भूमिका में थे।

फिल्म का काली तेरी चोटी है… गाना बहुत पॉपुलर हुआ था। इसके अलावा तारिक शाह ने फिल्म ‘ दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में भी काम किया था। तारिक शाह की निजी जिंदगी की बात करे तो उन्होंने अभिनेत्री शोमा आनंद से शादी की थी। शोमा ने जब तारिक शाह से शादी रचाई, तो उस वक्त वह अपने करियर की ऊंचाइयों पर थीं। तारिक और शोमा की एक बेटी है, जिसका नाम सारा शाह है।

pnn24.in

Recent Posts

हांगकांग और सिंगापूर में बिक्री प्रतिबंधित होने के बाद अब एवरेस्ट और एमडीएच मसालों की गुणवत्ता अमेरिका ने भी जांचने का दिया आदेश

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका की खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांचने वाली एजेंसी FDA (फ़ुड एंड…

4 hours ago

अभी भी सुलग रही मणिपुर में हिंसा की चिंगारी, सीआरपीऍफ़ कैम्प पर हमला, दो जवान शहीद

ईदुल अमीन डेस्क: मणिपुर में जल रही नफरत की अग्नि ठंडी होने का नाम नही…

4 hours ago

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

1 day ago