Categories: UP

अरे गजब – आखिर कौन है वो भू-माफिया जिसने बेच दिया अस्पताल की ज़मीन

उमेश गुप्ता

बलिया, बिल्थरा रोड तहसील क्षेत्र में एक आश्चर्य चकित कर देने वाला लगभग फ़िल्मी स्टाइल में केस सामने आया है। यहाँ सीएचसी की ज़मीन में से 10 डिसमिल ज़मीन एक ने बेच डाला और दुसरे ने खरीद लिया। जब आज इस मामले की जानकारी अस्पताल प्रशासन को हुई तो हडकंप मच गया। मामले में एसडीएम् ने जांच करने की बात कही है।

घटना कुछ इस प्रकार है कि भू माफियाओं ने प्रशासन की आंख में धूल झोंकते हुए सरकारी अस्पताल की भूमि को 12 जुलाई को 10 डिसमिल जगह रजिस्ट्री करवा लिया। बताया जा रहा है कि कोविड 19 को देखते हुआ यहाँ ऑक्सीजन प्लांट स्थापना की गई थी। जिसका निर्माण कार्य हो चुका है। चालबाजो ने उस भूमि का बैनामा कर दियागया है। आश्चर्य तो तब हो रहा है कि जब बैनामा के समय भूमाफिया द्वारा अभिलेख रजिस्टर साहब के सामने पेश किया गया तो भी उन्हें इस बात की भनक तक नहीं लग पाई कि यह भूमि सरकारी है।

बकायदा जगह के चौहद्दी दिखाकर रजिस्ट्री की गई है। जैसे ही इसकी जानकारी अस्पताल अस्पताल प्रशासन को हुई तो उसके होश उड गए। उनमें हड़कंप मच गया। विक्रय पत्र के अनुसार सुगन यादव पुत्र भगवान यादव सा० बिठुआ तहसील बिल्थरारोड ने 10 लाख रुपये में बसन्त कुमार यादव पुत्र श्रीकिशुन सा० जीऊतपुरा मौजा बिठुआ अन्दर आराजी संख्या 222 रकबा 0’040 हेक्टेयर 10 डिसमिल बिक्री की गई है। जब इसके बारे में एसडीएम सर्वेश यादव से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि बीते 12 जुलाई को  बैनामा किया गया है । जिसकी जानकारी मुझे आज हुई है। इसकी विधि जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago