Crime

शाइन सिटी के राशिद नसीम का दाहिना हाथ हुआ प्रयागराज में गिरफ्तार, दुबई की किसी बिल में छुपा बैठा है राशिद नसीम, वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस है बेचैन उसको करने को गिरफ्तार

शाहीन बनारसी संग तारिक़ खान

वाराणसी। सस्ती ज़मीन ले लो, सस्ता सोना ले लो, फारेन ट्रिप एकदम सस्ते में कर लो, लाखो की गाडी आधे दाम में ले लो। ऐसे ही लुभावने सपने दिखाने वाला शाइन सिटी का मास्टर माइंड कुख्यात फ्राड राशिद नसीम उत्तर प्रदेश पुलिस से खौफज़दा होकर दुबई में अपने आकाओं के शरण में किसी बिल में छिप कर अभी भी बैठा है। मगर यहाँ अपने गुर्गे छोड़ रखा है। वो गुर्गे अब बिहार में सस्ता प्लाट दिलवाने के नाम पर धोखाधड़ी का कारोबार कर रहे है। इन फ्राड के ऊपर उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार शिकंजा कसती जा रही है। जिसमे आज एक बड़ी सफलता हाथ लगी जब आर्थिक अपराध ब्यूरो द्वारा प्रयागराज से आज राशिद नसीम के दाहिने हाथ को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार राशिद नसीम ज़ूम एप से अभी भी अपना कारोबार चला रहा है इसकी जानकारी पुलिस को पिछले दिनों तारिक के गिरफ़्तारी पर हाथ लगी। पुलिस ने इस प्रकरण में अपनी जाँच की रफ़्तार को और भी तेज़ कर दिया और 37 मामलो में वांछित मीरा की गिरफ़्तारी के लिए प्रयासरत हो गई। इस दरमियान आर्थिक अपराध शाखा के शिवानन्द मिश्रा को जानकारी हाथ लगी की तीन अन्य मामलो में वंचित राशिद नसीम का ख़ास गुर्गा आशीष कुमार प्रयागराज आता जाता रहता है। जानकारी हासिल होने के बाद शिवानन्द मिश्रा ने जाल फैलाया और राशिद नसीम के ख़ास गुर्गे आशीष कुमार को आज प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस को अब सरगर्मी से तलाश है 37 मामलो में वांछित मीरा की। मीरा पहले ही गिरफ्तार हो चुके अमिताभ श्रीवास्तव की पत्नी है। उसके ऊपर लखनऊ और अन्य जनपद में मिला कर कुल 37 मामले दर्ज है। पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है और वह फरार है। इन सबके बीच वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस को कमलेश और राजीव सिंह की भी ज़बरदस्त तलाश है। दोनों ही फरार बताये जा रहे है। वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस का प्रयास है कि राशिद नसीम और उसका भाई जो 75-75 हजार के इनामिया अपराधी है को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजे। मगर सूत्र बताते है कि ये दोनों फ्राड भाई दुबई में किसी बिल में छिप कर बैठे है।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

5 hours ago