National

ब्रेकिंग न्यूज़ : महंत आनंद गिरि को पुलिस ने पूछताछ के लिए लिया हिरासत में – सूत्र, जाने क्या कहा आंनद गिरी ने

तारिक खान/शाहीन बनारसी

डेस्क। महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में उनके शिष्य आनंद गिरि को हिरासत में लिया गया। आनंद गिरि को हरिद्वार से हिरासत में लिया गया।

गौरतलब हो कि अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की आज संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। पुलिस पुलिस की माने तो उनके कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था, जिसमें आनंद गिरि जो महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य भी है के संबंध में भी काफी कुछ लिखा था। ऐसा माना जा रहा है कि महंत नरेंद्र गिरि ने आत्महत्या किया है।
मिल रहे समाचार के अनुसार महंत आनंद गिरी को पुलिस ने हरिद्वार से अपने कस्टडी में लिया है पुलिस के द्वारा अभी इस गिरफ्तारी की पुष्टि करने का कोई भी बयान नहीं आया है मगर सूत्र बता रहे हैं कि आनंद गिरी को पुलिस ने हरिद्वार से हिरासत में लिया है। माना जा रहा है कि नरेंद्र गिरी के प्रकरण में पुलिस ने पूछताछ के लिए आनंद गिरी को हिरासत में लिया होगा।
इसी दरमियान आनंद गिरि का बयान भी सामने आ रहा है। पुलिस हिरासत में लिए गए आनंद गिरी के सामने आ रहे बयान में उन्होंने कहा है कि नरेंद्र गिरी की हत्या कर आनंद मठ की जमीन को कब्जा करने की साजिश हो रही है। आनंद गिरि ने कहा है कि महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या नहीं कर सकते हैं, दरअसल मटकी संपत्ति को बेच करके कुछ लोगों ने बड़ी-बड़ी हवेलियां बनाई है।
आनंद गिरि ने अपने बयान में सिपाही अजय सिंह, मनीष शुक्ला, विवेक, अभिषेक मिश्रा का भी नाम लिया है। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा है कि डॉक्टर समेत कई उद्योगपतियों ने महेंद्र गिरी को पैसा दिया था। महंत नरेंद्र गिरि ने इन लोगों से भारी कर्ज ले रखा था। आनंद गिरि ने आरोप लगाते हुए कहा है कि नरेंद्र गिरी की हत्या कर उसको आत्महत्या का रूप दिया जा रहा है। जबकि मई के बाद मेरी अपने गुरु से मुलाकात ही नहीं हुई। आखरी बार हम लखनऊ में मिले थे ।
वहीं आ रहा है समाचार के अनुसार प्रयागराज पुलिस ने लेटे हनुमान मंदिर के पुजारी आध्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को भी हिरासत में लिया है।
विस्तृत समाचार प्रतीक्षारत
pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

12 hours ago