Categories: UP

त्योहारों के मद्देनज़र गोरखपुर कोतवाली के थाना प्रभारी कल्याण सिंह सागर और नखास चौकी इंचार्ज दुर्गेश कुमार शुक्ल द्वारा अतिक्रमण हटाने का प्रयास हुआ सफल

ए0 जावेद

गोरखपुर। गोरखपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के नखास चौकी इंचार्ज दुर्गेश कुमार शुक्ल ने नखास चौराहे के दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने की हिदायत दी। दुकानदारो ने अपने दूकान के आगे काउंटर निकाल रखे थे, और त्योहारों के चलते लोगो को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। त्यौहार और लोगो की भारी भीड़ के चलते ये दिक्कते कई दिनों से देखने को मिल रही थी। इस अतिक्रमण के विरुद्ध थाना प्रभारी कल्याण सिंह सागर और चौकी प्रभारी नखास दुर्गेश कुमार शुक्ल द्वारा एक विशेष अभियान चलाया गया।

बताया जा रहा है कि नखास चौराहे के कई दुकानदारों ने अपने दुकानों के आगे अतिक्रमण किया हुआ था और काउंटर निकाल रखे थे। कई दिनों से चल रही इस समस्या को आखिर चौकी इंचार्ज दुर्गेश कुमार शुक्ल ने हटाने का प्रयास किया और उनको इस प्रयास में सफलता भी मिली। कई दिनों से दुकानदारों से इस अतिक्रमण को कम करने को कहने वाले थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज ने आज जब सख्त रुख दिखाया तो आखिर दुकानदारों ने अपने अतिक्रमण को खुद ही हटा लिया। अतिक्रमण हटने से जहा सड़क चौड़ी दिखाई देने लगी वही आम जन मानस को सुविधा भी होना शुरू हो गई।

पुलिस ने सभी अतिक्रमणकारियों को सख्त हिदायत दिया है कि दुबारा अतिक्रमण का प्रयास न किया जाए। पुलिस ने दुकानदारों से कहा कि यदि मार्किट में सहूलियत आने जाने की रहेगी तो ग्राहक भी आयेगे और आपका ही कारोबार बढेगा। आप नियमो को माने तो आपका भी कारोबार बढेगा। चौकी इंचार्ज दुर्गेश कुमार शुक्ल के समझाने का असर दिखाई दिया और दुकानदारों ने खुद के अतिक्रमण को पीछे कर लिया। कुछ दुकानदारों ने अतिक्रमण हटाने के इस बात को हल्के में लिया तो पुलिस ने उन्हें सख्त लहजे में चेतावनी दिया।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

9 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

9 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

10 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

10 hours ago