Religion

सप्तमी पूजन के बीच दुर्गा प्रतिमाओं के पट खुले, ग्रामीण क्षेत्रों के पंडालों में बढ़ी रौनक

कमलेश कुमार

अदरी (मऊ):  ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार को सप्तमी पूजन के बाद पंडालों में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमाओं के पट को खोल दिए गए। मां दुर्गा की प्रतिमा को देखने के लिए पंडालों में भक्तों की भारी भीड़ जुटी। इससे पंडालों की रौनक बढ़ गई।

अदरी नगर पंचायत पूर्व चेयरमैन राजकुमार जायसवाल ने पट खोले।  नवरात्र में हर दिन भक्तों की भीड़ रहती है लेकिन सप्तमी का दिन कुछ खास होता है। क्योंकि इस दिन माता के पूर्ण रूप का दर्शन होता है। मंगलवार को सप्तमी के दिन पंडालों में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमाओं से पटों को खोलने का कार्यक्रम शुरू हुआ। कुछ जगहों पर तो दिन में ही पट खोल दिए गए वहीं कुछ जगह शाम को पट खोले गए।

अदरी स्टेशन रोड़ वार्ड 5 में जनकल्याण दुर्गा पूजा समिति, श्री बाल दुर्गा पूजा समिति इंदारा गांव, नव युवक मंगल दल दुर्गा पूजा समिति इंदारा(ब्राह्मनपुरा) मंदिर में मां दुर्गा की पूजा अर्चन के बाद वैदिक मंत्रों के बीच देवी के नेत्र के पट खोले। इसी प्रकार क्षेत्र के सभी दुर्गा प्रतिमाओं के नेत्रों के पट खोले गए और मां दुर्गा की विधिवत पूजा की गई। इंदारा, बाड़ा, अदरी, कसारा, रईसा, खालिसपुर आदि ग्रामीण क्षेत्रों में मां दुर्गा की प्रतिमाओं के पट खोले गए। जहां भारी संख्या में भक्तों ने मां के रूप का दर्शन किया और प्रसाद ग्रहण किया। पदाधिकारियों में प्रबंधक बजरंगी लाल मोदनवाल, अध्यक्ष राजेश कुमार मद्धशिया, राजू, दिलीप जायसवाल, ऋषिराज, प्रिंस, रवि, मुन्ना आदि लोग उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

9 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

9 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

9 hours ago