National

UPTET 2021 : परीक्षा शुरू होने से पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ कथित प्रश्न पत्र, परीक्षा हुई निरस्त

तारिक खान

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (UPTET) की आज होने वाली परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। ये कदम आज सोशल मीडिया पर कथित प्रश्न पत्र वायरल होने के बाद उठाया गया है। यह जानकारी परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय द्वारा प्रदान किया गया है।

बताते चले कि आज उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2021 की परीक्षा दो पारियों में विभिन्न जनपदों में होने वाली थी। कई परीक्षा केन्द्रों पर अभ्यर्थी पहुच चुके थे। इसी बीच परीक्षा शुरू होने के पहले ही सोशल मीडिया पर कथित प्रश्न पत्र वायरल होने लगा। प्रश्न पत्र वायरल होने की जानकारी होते ही उत्तर प्रदेश पुलिस हरकत में आ गई और एसटीऍफ़ ने अपनी जाँच शुरू कर दिया।

इसके बाद परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय ने एक बयान जारी करते हुवे कहा है कि अपरिहार्य कारणों ने UPTET 2021 परीक्षा निरस्त किया जाता है। परीक्षा के अगली तारीखों की जल्द ही घोषणा किया जायेगा। वही परीक्षा निरस्त होने की जानकारी होने के बाद दूर दराज़ से आये परीक्षार्थियों में खासी निराशा देखी गई है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

53 mins ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 hour ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

3 hours ago