Crime

कुदरत का इन्साफ : बाप का क़त्ल कर भाग रहे बेटे की सड़क हादसे में मौत

राकेश भटनागर

रामपुर। रामपुर में सड़क दुर्घटना की एक ऐसी घटना सामने आई है जिसको जानकार हर कोई बरबस कह उठ रहा है कि ये कुदरत का इन्साफ है। बेशक एक हत्या के बाद दूसरी सड़क दुर्घटना में हुई मौत किसी परिवार के लिए एक कहर के तरीके से है। मगर सड़क दुर्घटना में मृत युवक खुद के बाप की हत्या करके भाग रहा था, ये जानकार लोगो के मुह से “कुदरत का इन्साफ” जैसा लफ्ज़ निकल पड़ा।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार, शाहबाद कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव भगवंतपुर का मझरा में एक युवक की सड़क हादसे में मौत हो गई। युवक अपने पिता की हत्या करके फरार हो रहा था। इसी दरमियान ये सड़क हादसा हुआ। पुलिस ने सूचना पाकर दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए रामपुर भेज दिया। दोनों के प्रकरण में पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि गांव भगवंतपुर का मझरा जिसके तालकाबाद भी कहा जाता है के निवासी बुद्धसेन कोतवाली में होमगार्ड के पद तैनात थे। पुलिस के अनुसार रविवार और सोमवार की मध्य रात्रि के बीच बुद्धसेन (55) के छोटे बेटे नेकपाल ने आपसी बंटवारे को लेकर घर में सो रहे पिता के सर पर ताबड़तोड़ वार कर दिए। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई हत्या। हत्या की सूचना बड़े बेटे ओमप्रकाश ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया। जानकारी करने पर परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि छोटे बेटे नेकपाल ने पिता की हत्या की है।

अभी पुलिस इस हत्या की जाँच शुरू ही कर पाई थी और मौका-ए-वारदात पर ही थी, उसी दरमियान पुलिस को एक सड़क हादसे में एक युवक के मौत की सूचना मिली। सुचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुची तो देखा कि पिता की हत्या का आरोपी छोटा बेटा नेकपाल (25) इस सड़क हादसे में मर चूका है। पुलिस ने उसके शव को लेकर भी पोस्टमार्टम के लिए रामपुर भेज दिया है। पुलिस के अनुसार दोनों प्रकरणों में हत्या और दुर्घटना से संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करने की कार्रवाई चल रही है। मौके का मुआयना करने के लिए एडिशनल एसपी संसार सिंह भी आज सोमवार सुबह घटनास्थल पर पहुंचे।

इस प्रकरण को लेकर क्षेत्र में तरह तरह की चर्चा व्याप्त है। पुलिस दोनों ही घटना की जाँच कर रही है। मामले में दोनों लाशो को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है। फारेंसिक टीम ने भी दोनों घटनाओं के घटनास्थल पर साक्ष्य एकत्रित किये है। उधर परिवार में एक नही बल्कि दो दो मौतों के कारण कोहराम की स्थिति मची है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

1 day ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 day ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago