Categories: UP

टूटी पुलिया से गिर कर विद्यालय जा रहे छात्र की दर्दनाक मौत

फारुख हुसैन

लखीमपुर। लखीमपुर खीरी जिले में बाढ़ की चपेट में आकर काफी वक्त से टूटी पड़ी पुलिया से गिरकर विद्यालय जा रहे बाइक सवार एक छात्र की दर्दनाक मौत हो गई। जिसकी जानकारी मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। वही मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में ले लिया है।

बताते चले कि यह घटना जिले के पलिया कोतवाली क्षेत्र के मझगई के ग्राम कंधरहिया स्थित भगवंत नगर गुलरा जाने वाले मार्ग पर मौजूद बाढ़ की चपेट में आकर 3 माह से टूटी पड़ी पुलिया की बताई जा रही है। जहां क्षेत्र के ही चौखड़ा फार्म निवासी गुरमीत सिंह 18 वर्षीय पुत्र जशनदीप पलिया क्षेत्र स्थित विद्यालय में पढ़ने के लिए बुधवार को सुबह करीब 8:00 बजे अपनी बुलेट बाइक से जा रहा था कि घने कोहरे के चलते वह बाइक समेत बाढ़ की चपेट में आकर ध्वस्त हुई टूटी पुलिया में जा गिरा और मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

वही काफी वक्त के बाद उधर से गुजर रहे ग्रामीणों की नजर जब पानी में पड़े छात्र पर पड़ी तो उन्होंने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। वही सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बाइक व शव को पुलिया से बाहर निकलवाया। उधर घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। वही बातचीत के दौरान ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया है कि 3 माह से टूटी इस पुलिया की जानकारी स्थानीय विधायक के अलावा प्रशासन को भी थी निर्माण कार्य करवाने के लिए काफी वक्त से ग्रामीण गुहार लगा रहे थे, लेकिन उसके बावजूद भी अभी तक पुलिया का निर्माण नहीं हो हुआ।

पुलिया के चपेट में आकर आए दिन दुर्घटनाएं हो रही थी जिससे लोग चोटिल हो रहे थे लेकिन उसके बावजूद भी किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। वहीं ग्रामीणों का कहना है यदि पुलिया का निर्माण कार्य किया गया होता तो शायद या घटना नहीं हुई होती। फिलहाल परिजनों की गुहार के बाद पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है, जिसके अंतिम संस्कार की तैयारियां चल रही हैं।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

11 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

11 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

13 hours ago