Categories: UP

भाजपा को एक और झटका: कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया मंत्रिमंडल से इस्तीफा, सपा में शामिल होने की अटकलों के बीच एक बड़ा फैसला

संजय ठाकुर 

डेस्क। भाजपा को एक और तगड़ा झटका लगा है जब उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और चौहान समाज के बड़े नेता माने जाने वाले दारा सिंह चौहान ने आज कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों की माने तो भाजपा ने हो रहे डैमेज कंट्रोल के बीच दारा सिंह चौहान को दिल्ली बुलाया था। इसी दरमियान इसकी भी चर्चा तेज़ थी कि दारा सिंह चौहान सपा ज्वाइन कर सकते है।

बहरहाल, मिल रही ताज़ा जानकारी के अनुसार दारा सिंह चौहान ने अपना मंत्रिमंडल से इस्तीफ़ा दे दिया है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि दारा सिंह चौहान भी स्वामी प्रसाद मौर्या के रास्ते पर चलते हुवे सपा के खेमे में जा सकते है। वही दूसरा बड़ा सवाल उठता है कि अगर दारा सिंह चौहान सपा ज्वाइन करते है तो वह घोसी विधानसभा सीट से टिकट मांगेगे जो उनकी पसंदीदा सीट है। मगर ये सीट सुभासपा के खाते में जाने के कारन इस सीट पर बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी के पुत्र अब्बास अंसारी के चुनाव लड़ने की संभावना है।

अब अगर दारा सिंह चौहान ने अगर सपा के खेमे का रुख किया तो चौहान समाज के बड़े वोट बैंक पर भाजपा को नुक्सान की संभावना से इनकार नही किया जा सकता है। वही ऐसे 20 अन्य विधानसभा सीट है जहा पर चौहान समाज का अच्छा वोट बैंक है। जो भाजपा के पाले से दारा सिंह चौहान के वजह से सरक सकता है। शायद इस डैमेज कंट्रोल हेतु भाजपा ने दारा सिंह चौहान को दिल्ली बुलावा भेजा होगा। मगर इन सबके बीच दारा सिंह चौहान के इस्तीफा होने के बाद से अटकले तेज़ हो गई है।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

22 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

22 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

22 hours ago