Health

मानव जाग्रति फाउंडेशन ने लगाया ट्रक ड्राईवरो के लिए मुफ्त आँखों की जाँच और चश्मा वितरण कैम्प

संदीप कुमार

वाराणसी: ट्रक ड्राइवर फ्री चश्मा वितरण एवं आई चेकआप कैंप के संबंध में कल बुद्धवार को लहतारा इंडस्ट्रियल एरिया में मानव जागृति फाउंडेशन की तरफ से आईचेक अप कैंप व चश्मा वितरण कैंप लगाकर ट्रक ड्राइवरों के आंखों की जांच किया गया और चश्मा वितरण भी किया गया। इस कैम्प का आयोजन राज्य परिवहन राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा चल रही सड़क सुरक्षा अभियान के तहत हुआ था।

कैम्प में ट्रक ड्राइवरों के लिए आई चेकआप कैंप का आयोजन किया गया। जिसमे सिर्फ ड्राइवरों के लिए ही यह अभियान चलाया गया। इस कैम्प का आयोजन विजन आई हॉस्पिटल, बीएचयू वाराणसी द्वारा किया गया था। इसका मुख्य उद्देश्य था कि जो भी ड्राइवर ट्रक चलाते हैं, उनकी आंख की जांच किया जाए जिससे उनकी देखने की क्षमता में कोई दिक्कत न हो, और अगर है तो उसका निस्तारण किया जाए। कैम्प में पाया गया कि अधिकतर ड्राइवरों को आंखों की समस्या है।

कैम्प के माध्यम से ट्रक ड्राईवरो को इस कैम्प के माध्यम से सड़क सुरक्षा का भी सन्देश दिया गया। यह कार्यक्रम 17 तारीख तक लगातार चलेगा। कार्यक्रम में कुंदन, शिवम पांडे, सुभान खान, मोहम्मद खान, मोहम्मद अकील अहमद, पूनम ब्रह्मचारी, संपूर्ण, अखिलेश तिवारी आदि उपस्थित थे। कैम्प में 100 ड्राइवरों की आँखों की जांच किया गया और उनको चश्मा वितरण किया गया।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

9 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

11 hours ago