Crime

वाराणसी: रोहनिया थाना क्षेत्र में तैनात सिपाही पर कोचिंग जा रही युवती से छेड़खानी का बड़ा आरोप, ग्रामीणों को जांच की बात कहकर सीओ ने लौटाया घर, सोशल एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने किया कार्यवाही की मांग

अनुराग पाण्डेय

वाराणसी: एक तरफ जहा राज्य की योगी सरकार महिलाओ की सुरक्षा हेतु हर थाने पर महिला हेल्प डेस्क की स्थापना कर चुकी है और महिलाओं की समस्या को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने का हुक्म दिया है। वही दूसरी तरफ रक्षक पर ही भक्षक बनने का आरोप लगा है।

रोहनिया थाने से सम्बंधित मोहन सराय चुकी पर तैनात सिपाही पर एक युवती से अश्लील हरकत करने का आरोप लगा है। मामले में ग्रामीणों के साथ चौकी पर पहुचे पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पटेल से क्षेत्राधिकारी ने जाँच की बात कहकर मामला अभी सुलझा लिया है। मगर इस सम्बन्ध में समाजसेविका नूतन ठाकुर ने डीजीपी को पत्र लिख कार्यवाही की मांग किया है। साथ ही पूर्व आईपीएस अनुराग ठाकुर ने कहा है कि ऐसे प्रकरण में जाँच के नाम पर ही आरोपी को छोड़ देना कही से न्याय संगत नही है।

बताया जा रहा है कि छात्रा जब कोचिंग जा रही थी तब उसके साथ एक पुलिसकर्मी ने अश्लील हरकत की। घटना के वक्त सिपाही सादी वर्दी में था। कहा ये भी जा रहा है कि पीड़ित की शिकायत पर भी पुलिस प्रभावी कार्रवाई नहीं कर रही है। ऐसे में ये मामला सोसल एक्टिविस्ट अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी डॉ0 नूतन ठाकुर ने तत्काल संबंधित आरोपी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। सोशल एक्टिविस्ट अमिताभ व डॉ नूतन ठाकुर ने इस संबंघ में डीजीपी, यूपी सहित अन्य को शिकायती पत्र भी भेजा है।

सूबे के आला पुलिस अफसरों को भेजी गई शिकायत में ठाकुर दंपति ने बताया है कि उन्हें एक विडियो प्राप्त हुआ जिसमे रोहनिया थाना क्षेत्र के एक गांव की निवासी युवती (छात्रा), रोहनिया थाने में तैनात सिपाही अखिलानंद पटेल पर छेड़खानी का आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा है कि युवती के अनुसार जब वह कोचिंग के लिए जा रही थी तो जीटी रोड लिंक मार्ग पर सिविल ड्रेस में मौजूद सिपाही ने उसके साथ अश्लील हरकत किया। लेकिन मामले की जानकारी होने के बाद भी रोहनिया इंस्पेक्टर विमल कुमार मिश्र और सीओ सदर अखिलेश सिंह ने जांच के नाम पर मामले को टाल दिया।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

15 hours ago