UP

27 महीनो बाद जेल से रिहा हुए सपा के कद्दावर नेता आज़म खान, बोले अखिलेश झूठ के लम्हे होते है सदियां नहीं

तारिक़ खान

डेस्क। दस बार के विधायक और दो बार के सांसद सपा के कद्दावर नेता आज़म खान आज आखिरकार 27 महीनो बाद जेल से रिहा हो गये। भैंस चोरी से लेकर मुर्गी चोरी और ज़मीन हड़पने जैसे 88 मुकदमो का सामना करने वाले सपा के कद्दावर नेता आज़म खान को सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाना पड़ा तब जाकर आज उनको जेल से रिहाई मुअस्सर हुई।

जेल से रिहा होने वाले आज़म खान के समर्थन में हजारो लोग आज सीतापुर जेल के बाहर उनका इंतज़ार कर रहे थे। अपने समर्थको का आभार व्यक्त करते हुए आज़म खान उनके बीच से सबसे मिलते हुए निकले। इस दौरान अब्दुल्लाह आज़म, अदीब आज़म और शिवपाल यादव सहित हजारो सपा के कार्यकर्त्ता और आज़म खान के समर्थक मौजूद रहे।

आज शुक्रवार को सुबह सीतापुर जेल से रिहा हुए आज़म खान को कल सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दिया। आज़म खान को सुप्रीम कोर्ट ने संविधान के अनुच्छेद 142 के तहत अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए ज़मानत दिया है। हालाँकि आज़म खान को अदालत के सामने नियमित ज़मानत के लिए अर्जी दाखिल करनी है। अंतरिम ज़मानत नियमित ज़मानत तय होने तक जारी रहेगी।

आज़म खान करीब दो साल से ज्यादा वक्त से जेल में बंद थे। उनको इससे पहले 88 मामलो मे ज़मानत मिल चुकी है। इसके बाद आज वह जेल से बाहर आ गये। हालाँकि अखिलेश यादव उन्हें लेने के लिए आज जेल नहीं पहुंचे थे मगर एक ट्वीट के माध्यम से उन्होंने आज़म खान के रिहाई की बधाई देते हुए ख़ुशी ज़ाहिर किया।

अखिलेश यादव ने आज़म खान के ज़मानत पर ट्वीट कर लिखा है कि “एसपी के वरिष्ठ नेता व विधायक माननीय श्री आज़म खान जी के ज़मानत पर रिहा होने पर उनका हार्दिक स्वागत है। ज़मानत के इस फैसले से सर्वोच्च न्यायालय ने न्याय को नए मानक दिए है। पूरा ऐतबार है कि वो अन्य सभी झूठे मामलों-मुकदमो में बाइज्ज़त बरी होंगे। झूठ के लम्हे होते है सदियाँ नहीं।”

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

17 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

18 hours ago