Crime

ऑल्ट न्यूज़ के सह संस्थापक पत्रकार मोहम्मद जुबैर को अदालत ने दिया 4 दिन की पुलिस रिमांड

ईदुल अमीन

डेस्क: ऑल्ट न्यूज़ के सह संस्थापक पत्रकार मुहम्मद जुबैर को अदालत ने दिल्ली पुलिस की चार दिन की रिमांड पर भेज दिया है। जुबैर को 2018 के एक ट्वीट के आधार पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें मंगलवार को पटियाला कोर्ट में पेश किया गया औऱ लंबी बहस के बाद चार दिन की रिमांड पर उन्हें भेजा गया है।

बताते चले कि दिल्ली पुलिस ने सोमवार को उन्हें एक दूसरे केस में पूछताछ के लिए बुलाया था और बाद में एक नए केस में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की ओर से कोर्ट में कहा गया कि वो जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। माना जा रहा है कि दिल्ली पुलिस मोहम्मद जुबैर को लेकर बेंगलुरु में उनके घर पर जाएगी। यह भी कहा रहा है कि दिल्ली पुलिस उनके लैपटॉप का एक्सेस करना चाहती है।

दिल्ली पुलिस की ओर से यह भी कहा गया कि जुबैर जब कल दिल्ली पुलिस के समक्ष पेश हुए थे, तो अपने फोन का डेटा डिलीट करके आए थे। ये डेटा रिट्र्रीव कराना है। हालांकि बचाव पक्ष का कहना है कि दिल्ली पुलिस की मनगढ़ंत है और इसमें किसी भी प्रकार से धार्मिक भावनाएं आहत करने का कोई मामला नहीं बनता है।

जुबैर की ओर से पेश वकील वृंदा ग्रोवर ने कहा, ज़ुबैर  फैक्ट चेकर है। सोशल मीडिया पर झूठ का पर्दाफाश करता है। इसलिए बहुत से लोग नापंसद करते हैं। बेंगलुरु में रहता है। दिल्ली पूछताछ के लिए बुलाया गया। नोटिस किसी और केस के लिए दिया गया था और गिरफ्तारी दूसरी केस में हुई।

Banarasi

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

5 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

5 hours ago