Others States

मध्य प्रदेश: स्वास्थ शिक्षा विभाग में कार्यरत क्लर्क के घर ईओडब्लू की छापेमारी में 80 लाख कैश सहित 4 करोड़ की चल और अचल संपत्ति हुई बरामद, छापेमारी के दरमियान क्लर्क पी गया फिनायल, अस्पताल में भर्ती

तारिक़ खान

डेस्क: भोपाल में स्वास्थ्य विभाग के क्लर्क हीरो केसवानी के घर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ की छापेमारी में 80 लाख नगद सहित 4 करोड़ की चल और अचल संपत्तियों के मिलने की जानकारी हासिल हो रही है। छापे के बाद 54 वर्षीय हीरो केसवानी ने फिनायल पी लिया है। जिससे उसको उल्टियां शुरू हो गई और उसको इलाज हेतु हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि क्लर्क हीरो केसवानी सतपुड़ा भवन में पदस्थ है। आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर EOW ने कोर्ट से ऑर्डर लेने के बाद उसके घर पर छापा मारा है।

मिल रही जानकारी के अनुसार अब तक की जांच में टीम को अस्सी लाख का कैश और प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं। कारवाई  अभी जारी है। छापे में सोने और चांदी की वस्तुएं भी मिली हैं। हीरो केसवानी स्वास्थ्य शिक्षा विभाग में सीनियर क्लर्क हैं। वरिष्ठ लिपिक हीरो केसवानी का घर भोपाल के उपनगरीय क्षेत्र बैरागढ़ में है। इसी घर में आय से अधिक संपत्ति के मामले में छापा मारा गया। छापे की कार्रवाई से बचने के लिए लिपिक ने घर में रखा फिनाइल पी लिया जिसके बाद उसे तुरंत हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उसका इलाज चल रहा है।

भोपाल ईओडब्ल्यू के पुलिस अधीक्षक राजेश मिश्रा ने समाचार एजेंसी भाषा को बताया, ‘‘आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर वरिष्ठ लिपिक हीरो केसवानी के आवास पर छापा मारा गया है।” उन्होंने कहा कि छापे की कार्रवाई फिलहाल जारी है इसलिए कुल कितनी संपत्ति का खुलासा हुआ है इसका मूल्यांकन कार्रवाई समाप्त होने के बाद किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि सुबह केसवानी ने छापे के कार्रवाई का विरोध करते हुए दल के सदस्यों के साथ हाथापाई की और बाद में घर में रखा फिनाइल जैसा द्रव पी लिया। इसके बाद उल्टी होने पर उसे शासकीय हमीदिया अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। राजेश मिश्रा ने कहा कि शुरुआती तौर जांच में लिपिक के घर से कुल चार करोड़ रुपये से अधिक की चल-अचल संपत्ति होने का अनुमान है। ईओडब्ल्यू अधिकारी ने कहा कि केसवानी का एक पेंटहाउस वाला आवासीय घर और उसमें महंगा सजावटी सामान भी पाया गया। इस मकान की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपये है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

5 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

5 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

7 hours ago