UP

प्रदेश में आफत की बारिश ले चुकी है 24 घंटे में 17 जाने, जबरदस्त बरसात ने जीना किया है मुहाल

शाहीन बनारसी

डेस्क: प्रदेश में बिना मौसम के हो रही बरसात अब जी का जंजाल बनती जा रही है। पिछले 24 घंटे से हो रही मुसलाधार बारिश ने अब तक 17 लोगो की जान ले लिया है। कही मुसलाधार बारिश और कही रुक रुक कर होती तेज़ बरसात ने जीवन मुहाल कर रखा है। जिन जिन शहरों में बरसात हो रही है उन शहरों में ज़िन्दगी की रफ़्तार धीरी कर रखा है। बारिश के कारण विभिन्न जिलों में हुए हादसों में 24 घंटों में 17 लोगों की मौत हो चुकी है। लखनऊ में शुक्रवार तड़के एक निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई वहीं उन्नाव में भी एक कच्चे मकान की छत ढहने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई, जिनमें दो भाई और एक बहन हैं।

बारिश के कारण हुए हादसों में मरने वालों के प्रति प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है। राजधानी लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र में बिजली के खंभे के पास भरे पानी में उतरे करंट की चपेट में आने से एक बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं उन्नाव में पीड़ित परिवार को पक्का आवास भी मिलेगा। आवास बनने तक उनके रहने और खाने की व्यवस्था कर प्रशासन की ओर से की जाएगी।

बारिश के कारण प्रदेश के हर बड़े शहर में जलभराव की समस्या हो गई है। स्कूल और कार्यालयों में कार्य प्रभावित हुआ है। गोरखपुर में घरों के अंदर पानी चल रहा है। पानी में सोफा, कुर्सी, बेड, फ्रिज सब आधे डूबे हुए हैं। लोगों को ना घर में ना बाहर कोई ठिकाना नहीं है। जिलों का प्रशासन बार-बार लोगों से बिना जरूरी काम के बाहर नहीं निकलने का आह्वान कर रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

ईरान के राष्ट्रपति अहमद वाहिदी का हेलीकाफ्टर दुर्घटनाग्रस्त, विदेश मंत्री सहित कई अन्य थे सवार, इरानी मीडिया ने किया दुआ की अपील

ईदुल अमीन डेस्क: ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने ईरानी सरकारी मीडिया पर राष्ट्रपति…

14 mins ago

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

20 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

20 hours ago