Others States

भारत के न्यायिक इतिहास में पहली बार अधिवक्ताओं का अदालत परिसर में अधिवक्ता का शव रखकर हंगामा

तारिक़ खान

डेस्क: देश के इतिहास में पहली बार एक अधिवक्ता के शव की अदालत परिसर में रखकर वकीलों ने जमकर हंगामा किया। अधिवक्ताओं का आरोप था कि अदालत में एक ज़मानत पर बहस के दरमियान हुई टिप्पणी से आहत होकर अधिवक्ता ने आत्महत्या किया है।

दरअसल जबलपुर हाईकोर्ट के वकील अनुराग साहू ने सुसाइड कर लिया है। एक जमानत आवेदन पर सुनवाई के दौरान जस्टिस संजय द्विवेदी ने वकील अनुराग साहू पर विपरीत टिप्पणी कर दी। इससे एडवोकेट अनुराग इतने दुखी हुए कि बाद में आत्महत्या कर ली।

साथी वकील लाश लेकर हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। जज नहीं मिले तो चीफ जस्टिस के कोर्ट में घुस गए वकील। न्यायिक इतिहास में अपनी तरह की यह पहली घटना है जब जज द्वारा अनुचित टिप्पणी किए जाने से किसी वकील ने आत्महत्या कर लिया हो।

साथी वकील की लाश लेकर पहले जस्टिस संजय द्विवेदी की कोर्ट में घुसे वकील.. नहीं मिले तो चीफ जस्टिस की कोर्ट में घुसे.. कोर्ट रूम में तोड़फोड़ की खबर है।

pnn24.in

Recent Posts

धर्मेन्द्र ने ही किया था अपनी माँ यशोदा और दिव्यांग भाई का बेरहमी से क़त्ल, घटना को लुट की शक्ल देने से रहा नाकाम और ऐसे आया पुलिस के घेरे में

सरताज खान गाज़ियाबाद (लोनी): सोमवार की रात लोनी बॉर्डर थाना अंतर्गत गुलाब वाटिका कॉलोनी में…

51 mins ago

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

2 hours ago

कर्णाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को समन भेज कहा ‘7 दिन के अन्दर हो पेश’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के…

2 hours ago