Ballia

बेल्थरा रोड: सीडीओ ने किया विकास कार्यो का निरिक्षण

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड(बलिया)। समाधान दिवस पर शनिवार को स्थानीय तहसील पहुंचे सीडीओ प्रवीण वर्मा ने क्षेत्र के ससना बहादुरपुर गांव में न्याय पंचायत भवन पर पहुँचकर विकास कार्यो का निरीक्षण कर आयुष्मान कार्ड की प्रगति की जानकारी ली। लक्ष्य के सापेक्ष आयुष्मान कार्ड की प्रगति कम पाए जाने पर सीडीओ ने आशा कार्यकत्री पर भड़क गए।

उन्होंने इस पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए वहां मौजूद सीएचसी सीयर के अधीक्षक डॉ राकेश कुमार सिंह व एवं ग्राम प्रधान को आदेशित किया कि वह आशा कार्यकत्री मीरा देवी के द्वारा कार्य मे लापरवाही के विरुद्ध कारण बताओ नोटिस जारी करें। सीडीओ ने अधीक्षक से यहां तक कहा कि वह उसके इस लापरवाही के सम्बन्ध में ग्राम प्रधान से उसके निष्कासन तक के लिए निर्देश दें।

जानकारी के अनुसार ससना बहादुरपुर में तीन आशा कार्यकत्री की नियुक्ति है जिसमे दो का निरीक्षण के दौरान कार्य संतोषप्रद मिला जबकि एक आशा कार्यकत्री का कार्य सन्तोष जनक न होने के कारण कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश दिया। मौके पर पंचायत सहायक आयुष्मान कार्ड बनाते दिखे। उधर सीडीओ के इस कड़ी टिप्पणी पर आशा कार्यकत्रियो में नाराजगी देखी गई। निरीक्षण के दौरान खण्ड विकास अधिकारी मधुछन्दा सिंह, सीएचसी अधीक्षक डॉ राकेश कुमार सिंह, ग्राम प्रधान बलदेव यादव, बाउल यादव सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

11 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

15 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

18 hours ago