Kanpur

ज़ालिम शिक्षक: मासूम बच्चा पहाड़ा नही सूना पाया तो हाथ पर टीचर ने चला दी ड्रिल मशीन

आदिल अहमद

कानपुर: मासूम अपने शिक्षक को स्कूल में दो का पहाड़ा सही से नही सुना पाया था। जिसके बाद घुस्से में अनुदेशक ने मासूम बच्चे के हाथ में ड्रिल मशीन चला दिया। घटना उच्च प्राथमिक विद्यालय मॉडल प्रेमनगर की है। जहा कक्षा पांच के छात्र विबान को एक निजी संस्था के अनुदेशक ने हाथ में ड्रिल मशीन चलाकर घायल कर दिया। मामला गुरुवार का है। छात्र के हाथ में चोट देखकर शुक्रवार को अभिभावकों ने स्कूल में आकर हंगामा किया। घटना की सुचना मिलने के बाद बीएसए मौके पर गये। बीएसए ने जख्मी छात्र का न सिर्फ हाल जाना, बल्कि उत्साहवर्धन भी किया।

सूत्रों के मुताबिक, उच्च प्राथमिक विद्यालय प्रेम नगर में छात्र विवान कक्षा पांच का छात्र है। विद्यालय में अनुदेशक बच्चों से पहाड़ा सुन रहे थे। छात्र विवान 2 का पड़ाहा नहीं सुना सका। इससे नाराज अनुदेशक अनुज ने विद्यालय में रखी ड्रिल मशीन को विवान के हाथ में चला दिया। वहीं, खड़े दूसरे छात्र कृष्णा ने मशीन को प्लग हटा दिया, जिससे मशीन बंद हो गयी। तब तक विवान के हाथ में गहरा जख्म हो चुका था।

मामला संज्ञान में आते ही शिक्षिका अलका त्रिपाठी ने थोड़ा-बहुत उपचार कर घायल छात्र को उसके घर भेज दिया। विवान घर पहुंचा तो परिजन उसका जख्म देख उससे पूछताछ की। विवान ने रोते हुए घटना की पूरी जानकारी अपने माता-पिता को दी। परिजन शुक्रवार की सुबह जख्मी विवान को लेकर स्कूल में पहुंचकर हंगामा करने लगे। इसकी सूचना शिक्षकों ने उच्चाधिकारियों को  दी। सूचना मिलते ही बीएसए सुरजीत कुमार सिंह मौके पर पहुंच गये।

विवान के परिजनों ने बीएसए को बताया कि ड्रिल चला कर हाथ को जख्मी करने के बाद बगैर उपचार छात्र को घर भेज दिया गया। शिक्षिका अलका त्रिपाठी ने घटना की जानकारी न तो किसी विभागीय अधिकारी को दी और न ही छात्र को इंजेक्शन लगवाया। बीएसए ने बताया कि परिजनों की शिकायत सुनने के बाद अनुदेशक को स्कूल से हटाया जा रहा है। अनुदेशक और शिक्षिका के खिलाफ जांच के बाद कठोर कार्रवाई की जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

11 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

12 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

12 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

12 hours ago