Crime

पीएनयु क्लब के पूर्व अध्यक्ष अशोक वर्मा की शिकायत पर अदालत के आदेश पर कैंट पुलिस ने किया पूर्व सचिव कुमार सौरभ पर 80 लाख गबन का मुकदमा दर्ज

ए0 जावेद

वाराणसी: वाराणसी में रईसी की शान जिस क्लब की सदस्यता को समझा जाता है वह है पीएनयु क्लब। मगर रईसों के आपसी विवाद एक कारण यह क्लब अक्सर चर्चाओं के केंद्र में रहता है। क्लब के पदाधिकारी अक्सर ही एक दुसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते रहते है। इस बार मगर ये मामला थोडा अधिक गम्भीर समझ में आ रहा है। कैंट पुलिस ने क्लब के पूर्व अध्यक्ष अशोक वर्मा के वाद पर अदालत का आदेश मिलने के बाद क्लब के पूर्व सचिव कुमार सौरभ पर गबन का मामला दर्ज कर लिया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

कैंट थाने में दर्ज हुवे इस मामले में कुमार सौरभ पर गबन समेत अन्य गम्भीर आरोप लगे है। साथ ही इस मामले में पैरवी करने पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप कुमार सौरभ पर लगा है।अदालत के हुक्म पर कैंट पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दिया है। प्रकरण में पूर्व अध्यक्ष अशोक वर्मा का आरोप है कि पूर्व सचिव कुमार सौरभ ने अपने कार्यकाल के दौरान क्लब के लगभग 80 लाख रुपये मनमाने तरीके से क्लब के खाते से निकाला। इस दौरान 80 लाख रुपये गबन कर लिया गया। इसकी जांच भी चार्टड एकाउंटेंट से कराई गई तो यह मामला सामने आया।

पूर्व अध्यक्ष अशोक वर्मा ने आरोप लगाया है कि क्लब के पूर्व सचिव कुमार सौरभ ने सदस्य बनाने के नाम पर भी तमाम लोगों से पैसे लिए और उन्हें सदस्य भी नहीं बनाया और उनका पैसा हड़प लिया। इसके अलावा क्लब द्वारा संचालित बार के पैसे का भी मनमाने तरीके से गबन किया गया। इस मामले में तहरीर देने पर भी कैंट पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। पुलिस में कोई सुनवाई नहीं हुई तो उन्हें कोर्ट का सहारा लेना पड़ा। कैंट इंस्पेक्टर प्रभुकांत के अनुसार पूर्व सचिव कुमार सौरभ व अन्य अज्ञात के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

2 days ago