Kanpur

कानपुर: बड़ी धूमधाम से मनाया गया हजरत अली का जन्म दिवस “अली डे”

इब्ने हसन जैदी

कानपुर: हजरत अली के जन्म दिवस के अवसर पर शहर भर में तमाम कार्यक्रम आज आयजित हुवे और अभी भी हो रहे हैं। उन्ही  कार्यक्रमों में खेड़ापति मंदिर के पास एक विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इस भंडारे के बाद हैदरी जुलूस उठा जो नारे हैदरी या अली की सदा को बुलंद करता हुआ नवाबगंज करबला पहुंचा। नवाबगंज बड़ी कर्बला में भी भंडारे का आयोजन किया गया था।

इस भंडारे में सम्मिलित होने के लिए शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन अली जैदी भी पहुंचे। उन्होंने कर्बला में सुंदरीकरण का शिलान्यास किया। वही मीडिया से बात करते हुए चेयरमैन अली जैदी ने कहा कि हजरत अली के जन्मदिन दिवस के अवसर पर कर्बला को और अच्छा बनाने के लिए यहां के मैनेजर काशिफ काशिफ ने जो कदम उठाया है, उसकी सराहना की जानी चाहिए। यह बड़ी कर्बला सभी धर्मों की आस्था का स्थान है।

साथ ही उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड शिया वक़्फ़ बोर्ड की बड़ी जमीनों को चिन्हित कर रहा है। ताकि वहां पर स्कूल और अस्पताल बनाने का काम किया जा सके। मुख्य रूप से इन प्रोग्रामों में काशिफ नकवी, इब्ने हसन जैदी, वकार ज़ैदी, नवाब मुमताज़ हुसैन रिजवी, फरहत हुसैन, मसरूर हुसैन, इसरार हुसैन जैदी, राशिद अली ज़ैदी, आमोद त्रिपाठी पार्षद, डॉक्टर इमरान, हैदर नकवी, मौलाना हामिद हुसैन ज़ैदी, सुहेल अहमद, चिंटू, मुंतजीर, ऐमन रिज़वी,  आमिर रिजवी, हसनैन असगर, अर्शी जैदी, नवाब हुसैन, मोहम्मद हसन जैदी, ज़फरुल रिज़वी, बशीर खान आदि लोग सम्मिलित हुए।

pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड में युवक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या, पुलिस जुटी जाँच में

तारिक़ आज़मी वाराणसी: वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड इलाके में एक युवक की…

6 hours ago

आज़ाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने किया नरेंद्र मोदी के शपथपत्र में भ्रामक सूचना के आधार पर पर्चा निरस्त की मांग

अनुराग पाण्डेय वाराणसी: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र…

6 hours ago

बोले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ‘बनारस वालो को 10 साल में सिर्फ झुनझुना मिला है’

शफी उस्मानी वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय…

7 hours ago

वाराणसी: गंगा स्नान के दौरान डूबने से 3 युवकों की हुई मौत, घर मे पसरा मातम

ईदुल अमीन   वाराणसी: आज वाराणसी के घाट पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब…

7 hours ago