Others States

मध्य प्रदेश: नफरत फैलाते शरारती तत्वों ने चर्च में अन्दर से लगाया आग, दीवार पर लिखा “राम”, मामला दर्ज कर पुलिस जुटी जाँच में

ईदुल अमीन/अजीत शर्मा

भोपाल: नफरतो की चलती आंधी ने इंसानों के बजाये अब धार्मिक स्थलों पर भी अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया है। या फिर इसको कहे कि शरारती तत्वों की हिम्मत दिन प्रतिदिन बढती ही जा रही है। इसका एक बड़ा उदहारण मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में देखने को आया है जहा अज्ञात लोगों ने एक चर्च में आग लगा दी। यही नहीं चर्च की दीवार पर “राम” लिखा कर इस अपनी हरकत-ए-बेजा को मज़हबी रंग भी पहनाने की कोशिश किया है। पुलिस ने मामले में अज्ञात के विरूद्ध मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दिया है।

इस घटना के सम्बन्ध में पुलिस ने बीते कल सोमवार को यह जानकारी देते हुवे बताया कि घटना जिले के आदिवासी बहुल सुखतवा ब्लॉक के चौकीपुरा गांव स्थित एक चर्च में हुई। इटारसी के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि यह घटना की जानकारी रविवार (12 फरवरी) को उस समय हुई जब कुछ लोग चौकीपुरा इलाके में स्थित चर्च में प्रार्थना करने गए थे, जहां काफी आदिवासी आबादी है। स्थानीय भक्त डेनिस जोनाथन ने दावा किया कि जब कुछ लोग रविवार को प्रार्थना करने के लिए चर्च गए, तो उन्होंने इसे जला हुआ पाया और इसकी अंदर की दीवार पर ‘राम’ शब्द लिखा हुआ था।

द प्रिंट ने इस सम्बन्ध में विस्तार से खबर का प्रकाशन किया है। खबर में स्थानीय एक अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि प्रारंभिक जांच के अनुसार करीब पांच साल पहले बने, जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर स्थित इस प्रार्थना स्थल में उपद्रवी खिड़की की जाली हटाकर अंदर घुसे और उसे अंदर से जला दिया है। अधिकारी ने घटना के संबंध में दायर एक शिकायत के हवाले से कहा कि कुछ धार्मिक ग्रंथ और फर्नीचर सहित अन्य सामान भी आग में जल गए।

उन्होंने कहा कि चर्च अमेरिका के इवेंजेलिकल लूथरन चर्च से जुड़ा है। एसडीओपी चौहान ने कहा कि उपद्रवियों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया गया है और भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल को नुकसान पहुंचाना या अपवित्र करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

1 hour ago