Ballia

देवरिया: ईंट-भट्ठे की गिरी दीवार, दबने से दो मजदूरों की हुई मौत, तीन घायल

मुकेश यादव

डेस्क: आज शनिवार को देवरिया जिले में ईंट-भट्टे की दीवार गिरने से दर्दनाक हादसा हो गया। मामला रामपुर कारखाना क्षेत्र के बभनौली गांव स्थित ईंट-भट्ठे का है जहाँ अचानक दीवार गिर गई और दीवार गिरने से उसके नीचे दबकर दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हैं। घटना में घायल हुए लोगो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  घटना के बाद से हर और अफरा-तफरी मच गई। चीखने चिल्लाने की आवाजें आने लगीं।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार आज शनिवार की सुबह करीब 10 बजे भट्ठे में आग लगने के बाद मजदूर एक तरफ से ईंटें निकालने का काम कर रहे थे। एक ओर की ईंट निकलने के बाद सपोर्ट हटने के कारण दूसरे तरफ की दीवार गिर गई। इसकी चपेट में बिलासपुर जनपद के भिलोनी गांव निवासी हरिनाथा (40), उसी जनपद के बभनौली के रहने वाले छोटू (25) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं सीमा, जमोत्री, सरोजनी गंभीर रूप से घायल हो गईं।

मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि भट्ठे से ईंट निकालने के दौरान दीवार कमजोर होने से धसक गई। हादसे में प्रभावित सभी लोग छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के रहने वाले हैं। घायलों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं। सीमा और जमोत्री के पैर की हड्डी टूट गई है। हादसे की जानकारी मिलते ही एडीएम वित्त एवं राजस्व नागेंद्र कुमार सिंह भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए हैं।

Banarasi

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

8 hours ago