UP

मौसम विभाग की चेतावनी, प्रदेश के कुछ जिलो में हो सकती है बारिश और ओलावृष्टि, आ सकती है आंधी

तारिक़ खान

डेस्क: उत्तर प्रदेश के मौसम का मिजाज इन दिनों बदला-बदला है। मौसम ठंड का एहसास भी करा रहा है। कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है, जिससे लोगों को मार्च माह में शुरू हुई गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मगर अन्नदाताओं के लिए यह खबर बुरी है। क्योंकि बारिश और ओलावृष्टि से फसल का भारी नुकसान हुआ है। शुक्रवार को भी यूपी कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि हुई। आज शनिवार भी यूपी के मौसम में कुछ खास बदलाव नहीं होने वाला है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि यूपी के कई जिलों में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार को भी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गरज के साथ बारिश होगी। राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां सुबह से ही बादल छाए रहेंगे। वहीं यहां कई जगहों पर गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है।वहीं इस दौरान धूलभरी आंधी की भी संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार आज शनिवार लखनऊ का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।वहीं गाजियाबाद में भी शुक्रवार को बारिश हुई,जिसस यहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

शनिवार को पश्चिमी यूपी के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। इसमें सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, कासगंज, आगरा, अमरोहा समेत कई अन्य जिलों में बारिश होगी। साथ ही आंधी तूफान के साथ बिजली चमकने और ओले गिरने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम में ये बदलाव देखने को मिल रहा है।यूपी के कई हिस्सों में अगले दो दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Banarasi

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

17 mins ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

18 mins ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

29 mins ago