UP

अमेठी के आरिफ और उसके दोस्त सारस का छूटा साथ, वन विभाग की टीम सारस को लेकर गई अपने साथ, सारस से जुदा होते समय रो पड़े आरिफ

तारिक़ खान

डेस्क: अमेठी जनपद में उत्तर प्रदेश का राजकीय पक्षी सारस और आरिफ की दोस्ती आसपास के इलाके में खासी फेमस हो गई थी। दोनों एक साथ रहते और खाते-पीते थे। मगर जब यह तस्वीर और वीडियो मीडिया के केंद्र में आये तो वन विभाग ने इस दोस्ती को तोड़ते हुवे बुधवार सुबह आरिफ के दोस्त सारस को अपने साथ ले गया। अपने दोस्त के यूं अचानक जुदा होने पर आरिफ खासे परेशान हो गए हैं। सारस को आखिरी बार छूकर तो वो रोने तक लग गए। 

वन विभाग ने अब सारस को बर्ड सेंक्चुरी में छोड़ने का आखिरी वीडियो भी सामने आ गया है। आरिफ ने वीडियो शेयर किया है। इसमें वो काफी दुखी दिख रहा है। अपने सारस को देखकर आरिफ काफी परेशान है। सारस भी आखिर तक उसके पीछे-पीछे आता रहता है। दोनों के इस अटूट रिश्ते को ना जानें किसकी नजर लग गई जो दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए। वीडियो शेयर करते हुए आरिफ ने लिखा कि मेरा दोस्त तड़प रहा है। दया नहीं आई। मेरे बिना वो रह नहीं पाएगा। वहां कैसे रहेगा?’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेठी वन विभाग की टीम ने अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक के निर्देश पर सारस को रायबरेली के समसपुर पक्षी विहार में छोड़ा गया है।

वीडियो देख लोग अलग-अलग राय रख रहे हैं। कह रहे हैं कि वन विभाग को ऐसा नहीं करना चाहिए था।’ किसी ने लिखा कि अगर सारस को कुछ होता है तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?’ कुल मिलाकर लोगों ने तो इस मामले पर अलग-अलग कमेंट किए हैं।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

5 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

5 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

6 hours ago