Politics

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से मिले सपा मुखिया अखिलेश यादव, हुआ गठबंधन, बोले अखिलेश “जो लोग ‘बीजेपी वैक्सीन’ लगवा लेते हैं, उन्हें सीबीआई, ईडी या आई-टी से कोई फर्क नहीं पड़ता”

शाहीन बनारसी

डेस्क: कोलकाता में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने आज पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाक़ात किया। इस मौके पर उनके साथ शिवपाल यादव भी थे। दोनों नेताओं की भेट ममता बनर्जी के आवास पर हुई और इस मौके पर गठबंधन का एलान हुआ। इस विपक्षी एकता में कांग्रेस शामिल नही है।

इस गठबंधन में केंद्र की तीन मुख्य विपक्षी पार्टी ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों से दूरी बनाने का फैसला लिया है। पार्टियों का ये फैसला इस ओर इशारा करता है कि वे इन दोनों पार्टियों को एक समान ट्रीट करेंगे। कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी से सपा मुखिया अखिलेश यादव की मुलाकात के बाद ये फैसला लिया गया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले हफ्ते ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से भी मुलाकात करेंगी, जो बीजू जनता दल के प्रमुख हैं।

अखिलेश यादव ने कोलकाता में पत्रकारों से कहा, “बंगाल में, हम ममता दीदी के साथ हैं। अभी हमारा रुख है कि हम बीजेपी और कांग्रेस दोनों से समान दूरी बनाए रखना चाहते हैं।” उन्होंने कहा, “जो लोग ‘बीजेपी वैक्सीन’ लगवा लेते हैं, उन्हें सीबीआई, ईडी या आई-टी से कोई फर्क नहीं पड़ता है।”

इस सबके बीच तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा है कि ये सोचना बीजेपी का भ्रम है कि कांग्रेस विपक्ष का ‘बिग बॉस’ है। टीएमसी नेता ने कहा, “मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 23 मार्च को नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगी। हम अन्य विपक्षी दलों के साथ इस (भाजपा और कांग्रेस से समान दूरी बनाए रखने की योजना) पर चर्चा करेंगे। हम यह नहीं कह रहे हैं कि यह तीसरा मोर्चा है, लेकिन क्षेत्रीय दलों के पास बीजेपी का मुकाबला करने की ताकत है।”

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

14 hours ago