Others States

मौत का स्टंट: शादी समारोह के दरमियान मुह में राकेट रखकर आर्मी के जवान ने दागा, राकेट ऊपर जाने के बजाये मुह में ही फटा, मौके पर हुई मौत

तारिक़ खान

डेस्क: एक आर्मी जवान की मौत की खबर आई है। बताया जा रहा है कि उसने अपने मुंह रखकर एक पटाखा जलाया था। मामला मध्य प्रदेश के धार जिले का है। परिजन की शादी में शामिल होने के लिए जवान छु्ट्टी लेकर घर गया था। करतब दिखाने के चक्कर में उसने रॉकेट अपने मुंह में रखकर ही जला लिया ऊपर जाने की बजाय रॉकेट जवान के मुंह में ही फट गया।

लोगों ने बताया कि निर्भय सिंह बेहद निडर और काफी मिलनसार था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निर्भय सिंह जम्मू-कश्मीर में पोस्टेड था और छुट्टियों पर घर गया था। वो पांच भाइयों में सबसे छोटा था। मृतक आर्मी जवान की पहचान 35 साल के निर्भय सिंह के तौर पर हुई है। वो एक महीने की छुट्टी लेकर घर आया था।

हादसा 24 अप्रैल की रात को हुआ। निर्भय सिंह अमझेरा थाने के जलोख्या गांव में एक रिश्तेदार की शादी में गया था। वहां आतिशबाजी चल रही थी। इसी दौरान स्टंट दिखाने के चक्कर में निर्भय ने बोतल की बजाय मुंह में रखकर रॉकेट में आग लगा दी। उम्मीद थी कि रॉकेट अपने आप मुंह से निकलकर बाहर की तरफ फटेगा लेकिन वो मुंह में ही फट गया।

जवान को आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी मिलते ही अमझेरा पुलिस मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी सीबी सिंह ने बताया कि प्रताप सिंह सिंगार का बेटा निर्भय सिंह जलोख्या में परिचित मोहन बिलवाल के बेटे बबलू की शादी में गया था। इस दौरान निर्भय सिंह के मुंह के अंदर पटाखा फट गया।

अगली सुबह मृतक फौजी का अंतिम संस्कार किया गया। सेना के प्रोटोकॉल के तहत मृतक फौजी को गार्ड आफ ऑनर दिया गया। सेना के वाहन में शव रखकर गांव में अंतिम यात्रा भी निकाली गई।  इस दौरान क्षेत्र के राजनेता, समाजसेवी और पुलिस-प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे। कई स्थानीय राजनेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है।

pnn24.in

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

13 hours ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

13 hours ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

13 hours ago

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार…

14 hours ago