Politics

सपा प्रमुख अखिलेश यादव बोले, लगता है भाजपा ने मान लिया है कि अब सत्ता सौंपने का समय आ गया है

संजय ठाकुर

डेस्क: समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा ने मान लिया है कि अब सत्ता सौंपने का समय आ गया है। सेंगोल को लेकर चल रहे राजनीतिक विवाद के बीच अखिलेश यादव ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “सेंगोल सत्ता के हस्तांतरण (एक-हाथ से दूसरे हाथ में जाने) का प्रतीक है… लगता है भाजपा ने मान लिया है कि अब सत्ता सौंपने का समय आ गया है।”

बताते चले कि सेंगोल को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच पहले से राजनीतिक बयानबाज़ी चल रही है। बीजेपी ने गुरुवार को कांग्रेस द्वारा सेंगोल को ‘सुनहरा डंडा’ कहे जाने को हिंदू परंपरा का अनादर बताया था। बीजेपी ने कहा, “कांग्रेस ने कहा है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को उपहार में ये सुनहरा डंडा दिया गया। ये शब्दावली इस्तेमाल करना हिंदू परंपरा का अपमान है।”

सेंगोल को नई संसद में स्थापित किया जाएगा। अगस्त 1947 में ये तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को ब्रिटेन से सत्ता के हस्तांतरण के प्रतीक के रूप में दिया गया था। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सेंगोंल को लोकसभा में स्पीकर की कुर्सी के पास स्थापित करेंगे। बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा है कि अब जाकर सेंगोल को इसकी उचित जगह मिलेगी।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी समेत 20 विपक्षी पार्टियों ने 28 मई को होने वाले नई ससंद के उद्धाटन समारोह को बायकॉट करने का फ़ैसला किया है। इन विपक्षी पार्टियों का कहना है, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खुद उद्धाटन करने का फ़ैसला उचित नहीं है और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को पूरी तरह दरकिनार किया जा रहा है। ये हमारे लोकतंत्र का अपमान है।”

Banarasi

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

3 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

3 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

3 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

4 hours ago