National

महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों से जूझ रहे बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा पॉक्सो एक्ट का हो रहा दुरुपयोग

तारिक़ खान

डेस्क: महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों से जूझ रहे बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि पॉक्सो एक्ट का दुरुपयोग हो रहा है। उन्होंने कहा कि वो संतों की अगुआई में सरकार पर इसे बदलने के लिए दबाव डालेंगे। बृजभूषण शरण सिंह अयोध्या में 5 जून को संतों का सम्मेलन करा रहे हैं। इसी की तैयारी के सिलसिले में उन्होंने पत्रकारों से पॉक्सो एक्ट के कथित दुरुपयोग की बात कही। उन्होंने दावा किया कि इस सम्मेलन में 11 लाख साधु-संत हिस्सा लेंगे।

बृजभूषण सिंह ने कहा कि पॉक्सो एक्ट का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग हो रहा है। यूपी के कैसरगंज से सांसद सिंह ने कहा,”इस कानून का बच्चों, बड़ों और साधु-संतों के ख़िलाफ़ दुरुपयोग हो रहा है। अधिकारियों को भी इसका शिकार बनना पड़ता है।” ”हम साधु-संतों के नेतृत्व में सरकार पर इसे बदलने का दबाव डालेंगे। ये कानून कांग्रेस लाई थी लेकिन इसके पहलुओं पर विचार किए बगैर।”

बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ महिला पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगाट के अलावा बजरंग पूनिया पिछले एक महीने से ज्यादा समय से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। इन लोगों ने उन पर सात महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। दिल्ली पुलिस ने सिंह के ख़िलाफ़ दो एफआईआर दर्ज की है। एक पॉक्सो एक्ट के तहत और दूसरी महिलाओं से छेड़छाड़ के आरोप में।

रेसलर फडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण ने इन आरोपों को गलत बताया है। फिलहाल खेल मंत्रालय ने फेडरेशन की सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी है। मंत्रालय ने कहा है कि जांच पूरी होने तक इसकी कोई गतिविधि नहीं होगी।

Banarasi

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

11 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

11 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

12 hours ago