National

नए संसद भवन के उद्घाटन पर पढ़ें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बयान

आदिल अहमद

डेस्क: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नए संसद भवन का उद्घाटन किए जाने का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि ये देश के लिए गर्व और बहुत खुशी की बात है। बताते चले कि कांग्रेस, एनसीपी सहित 19 से अधिक विपक्षी राजनीतिक पार्टियों ने नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार किया था। इन पार्टियों की मांग थी कि उद्घाटन प्रधानमंत्री की बजाय राष्ट्रपति से कराया जाना चाहिए।

समाचार एजेंसी पीटीआई की ख़बर के अनुसार, संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर अपने संदेश में राष्ट्रपति ने कहा कि इसे देश के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा। राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने राष्ट्रपति के संदेश को पढ़कर सुनाया। राष्ट्रपति ने कहा, “मुझे इस बात का गहरा संतोष है कि नई संसद का उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा किया गया है, जो संसद में विश्वास का प्रतीक है।”

उन्होंने कहा, “नया संसद भवन हमारी लोकतांत्रिक यात्रा में एक महत्वपू्रण मील का पत्थर है। ये अवसर भारत के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा।” मुर्मू ने कहा कि नये संसद भवन का उद्घाटन देशवासियों के दिलों में एकता और राष्ट्रीय गौरव की भावना को मज़बूत करेगा। मुर्मू ने नये संसद भवन के निर्माण में शामिल सभी लोगों के काम की सराहना करते हुए कहा कि उनके प्रयास और योगदान देश के लोगों के दिलो-दिमाग़ में बने रहेंगे।

Banarasi

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

12 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

13 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

13 hours ago