National

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव: शुरूआती रुझानो में भाजपा को लगता झटका दिखाई दे रहा है, जाने अभी तक क्या है रुझान

शाहीन बनारसी

डेस्क: उत्तर प्रदेश निकाय चुनावो में खबरे अब रुझानो की तरफ रुजू होती हुई दिखाई दे रही है। अभी तक उत्तर प्रदेश के नगर पालिका के हुवे 199 सीटो के मतदान और नगर पंचायत के 544 सीटो पर हुवे पोलिंग के जो रुझान आ रहे है वह बेशक भाजपा को एक बड़ा झटका दिखाई दे रहा है।

नगर पंचायत के 544 सीटो पर आ रहे रुझानो से भाजपा को बड़ा झटका दिखाई दे रहा है। शुरूआती रुझानो में भाजपा को अभी तक 38 सीट पर बढ़त मिली है। जबकि सपा को 41 सीट पर बढ़त मिली हुई है। वही बसपा ने भी बढ़िया उपस्थिति दर्ज करवाते हुवे 9 सीट पर बढ़त बनाया हुआ है। जबकि कांग्रेस को 2 तथा अन्य के खाते में 27 सीट दिखाई दे रही है।

वही दूसरी तरफ कमोबेश ऐसा ही झटका नगर पालिका चुनावो में भाजपा को लगता हुवा दिखाई दे रहा है। जिसमे भाजपा 25 सीट पर आगे है जबकि सपा 27 सीट पर आगे दिखाई दे रही है। वही बसपा के खातो में 6 सीट तथा कांग्रेस के खाते में 2 सीट आती दिखाई दे रही है। अन्य को भी यहाँ 15 सीटो पर बढ़त हासिल है।

दूसरी तरफ नगर निगम की सीटो का ब्यौरा अभी तक का देखे तो आगरा और सहारनपुर से बसपा काफी मतो से आगे है। जबकि वाराणसी, मेरठ, बरेली, प्रयागराज, गोरखपुर, झाँसी, फ़िरोज़ाबाद, लखनऊ, अयोध्या, गाज़ियाबाद, मुरादाबाद, कानपुर, अलीगढ और मथुरा से भाजपा ने बढ़त तो बनाया हुआ है। मगर सबसे अधिक बड़ी ध्यान देने की बात तो ये है कि इस बढ़त में अयोध्या, गोरखपुर को छोड़ दे तो सभी बढ़त बहुत ही मामूली अंतर की है जो कभी भी खत्म होकर सिक्के के दुसरे रुख को सामने ला सकती है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago