Others States

मराठा आरक्षण आंदोलन: भूख हड़ताल पर बैठे मनोज, कहा- ‘बंद करूंगा पानी पीना’

आफ़ताब फारुकी

डेस्क: महाराष्ट्र के बीड जिले में मराठा आरक्षण आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने अब तक 99 लोगों को गिरफ़्तार किया है। इस बीच मराठा आरक्षण को लेकर राज्य में सर्वदलीय बैठक हुई जिसमे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शरद पवार समेत कई नेता मीटिंग में शामिल हैं। वहीं राज्य सभा सांसद संजय राउत ने सर्वदलीय बैठक में शिवसेना (उद्धव) को नहीं बुलाए जाने की निंदा की है। उन्होंने कहा, “शिवसेना को निजी घृणा और बदले की भावना की वजह से बैठक में शामिल नहीं किया गया।”

मराठा आंदोलन के नेता मनोज जरांगे ने बुधवार को कहा कि अगर आरक्षण की मांग पूरी नहीं हुई तो वो बुधवार शाम से पानी भी पीना बंद कर देंगे। मराठा आरक्षण की मांग करते हुए जरांगे 25 अक्टूबर से ही भूख हड़ताल कर रहे हैं। सोमवार को बीड में एनसीपी के विधायक प्रकाश सोलंके के आवास को प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया था।

इसके अलावा एक अन्य एनसीपी विधायक के घर पर भी भीड़ ने हमला किया था। सोमवार को मराठा समुदाय के आरक्षण की मांग वाला प्रदर्शन अचानक हिंसक हुआ और कई लोगों ने विधायकों के घरों और दफ़्तरों पर हमला बोल दिया। छत्रपति संभाजी नगर में बीजेपी विधायक प्रशांत बांब के दफ़्तर पर प्रदर्शनकारियों ने पत्थर फेंके।

Banarasi

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

19 hours ago