Jammu & Kashmir

देखे जम्मू कश्मीर के कठुआ में कैसे बेरहमी से अतिक्रमण हटाने के नाम पर नगर निगम के बुल्डोज़र ने सब्जी सहित ठेले को कुचला, रोता बिलखता रहा ठेले वाला, मगर नही पिघला कर्मचारियों का दिल

ईदुल अमीन

डेस्क: पूरे देश में आपको सड़क किनारे ठेले लगाने वाले लोग मिल जाएंगे। अक्सर देखा गया है कि जब नगर निगम अपनी कार्रवाई करती है तो ये ठेले वाले भागने पर मजबूर हो जाते हैं। वैसे नगर निगम के कर्मी अक्सर ऐसे ठेले वो को केवल हटाने के लिए ही कोशिश करते है। मगर कभी कभी कुछ ऐसी भी घटनाए सामने आ जाती है जो इंसानियत को झकझोर देती है।

ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप खुद कह उठेगे कि क्या नगर निगम कर्मियों को जरा सा तरस भी इस गरीब पर नही आया। वीडियो जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले का है। यहां पर एक ठेले वाले के साथ बेहरमी कठुआ नगर परिषद के कर्मचारियों ने उस गरीब सब्जी बेचने वाले के ठेले पर बुल्डोज़र सभी सहित चढ़ा दिया और उसका ठेला और सब्जी तहस नहस कर डाला। वीडियो वायरल होने के बाद यूज़र्स इस इंसानियत को सर्मसार कर देने वाली घटना की आलोचना कर रहे है।

वीडियो में साफ़ दिखाई दे रहा है कि तमाम मिन्नतों के बावजूद एक जेसीबी द्वारा एक विक्रेता की गाड़ी को ध्वस्त करने कर दिया गया। नगर निगम के कर्मचारियों ने सब्जी बेचने वाले के ठेले पर बुल्डोजर चढ़ा दी, जिससे ठेला पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। बुल्डोजर के ऊपर चढ़ने के बाद भी कर्मचारियों को रहम नहीं आया और उन्होंने सब्जी बेचने वाले के साथ बहस भी की। सब्जी विक्रेता ने गाड़ी को बचाने की बहुत कोशिश किया। दुकानदार द्वारा लगातार अनुरोध के बावजूद जेसीबी ने अंततः गाड़ी को कुचल दिया गया।

रोता बिलखता सब्जी विक्रेता अपने टूटे ठेले और तबाह हुई पूंजी को देख रहा था। लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी। आसपास मौजूद लोगों ने कड़ी आपत्ति जताई। घटना के बाद स्थानीय लोगों में बहुत आक्रोश है। उन्होंने नगर परिषद के खिलाफ प्रदर्शन किया और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। अभी तक किसी प्रकार की कार्यवाही की जानकारी नही आई है।

pnn24.in

Recent Posts

जीजा और नाबालिग साली को हुआ ऐसा इश्क कि मथुरा से भाग कर आये नोएडा और दोनों ने ज़हर खाकर दे दिया अपनी जान

ईदुल अमीन डेस्क: कहा जाता है ‘इश्क पर जोर नही है ये वो आतिश ग़ालिब,…

7 hours ago