National

शिवसेना (उद्धव गुट) के प्रत्याशी की घोषणा के महज़ एक घंटे बाद ईडी ने भेजा प्रत्याशी को नोटिस, बोले संजय राउत ‘यह डराने की कोशिश है, मगर हम डरेगे नही, उम्मीदवार नही बदलेगे’

तारिक खान

डेस्क: बुधवार (27 मार्च) को शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के अमोल कीर्तिकर को मुंबई उत्तर पश्चिम से लोकसभा उम्मीदवार के रूप में घोषित करने के एक घंटे बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कीर्तिकर को नोटिस जारी किया। केंद्रीय एजेंसी ने कीर्तिकर को ‘खिचड़ी’ घोटाले के संबंध में मुंबई में अपने बैलार्ड एस्टेट कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा है।

कीर्तिकर शिवसेना सांसद गजानन कीर्तिकर के बेटे हैं। हालांकि, गजानन सत्तारूढ़ शिव सेना के एकनाथ शिंदे खेमे में हैं। उल्लेखनीय है कि पूर्व भाजपा सांसद किरीट सोमैया की शिकायत के बाद यह जांच शुरू की गई थी। इस मामले में बृहन्मुंबई महानगर पालिका द्वारा उन पर कोविड-19 महामारी के लॉकडाउन के दौरान बेघर रह गए प्रवासी श्रमिकों को भोजन के रूप में खिचड़ी वितरण में 1 करोड़ रुपये की अनियमितता का आरोप लगाया गया है। तब उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री थे और गठबंधन महाविकास अघाड़ी सरकार चला रहे थे।

मामले की जांच राज्य की आर्थिक अपराध शाखा और ईडी दोनों कर रही हैं। ईडी ने इस संबंध में ठाकरे की शिवसेना के अन्य नेताओं को गिरफ्तार किया है, जिसमें ठाकरे के बेटे आदित्य के करीबी सहयोगी सूरज चह्वाण भी शामिल हैं। चह्वाण की गिरफ्तारी इसी साल जनवरी में हुई थी। 27 मार्च को शिवसेना (यूबीटी) ने आम चुनाव के लिए महाराष्ट्र से 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके नामांकन के एक घंटे के अंदर ही ईडी ने कीर्तिकर को समन जारी कर दिया।

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ‘जैसे ही लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार के रूप में उनके नाम की घोषणा की गई, उन्हें ईडी से समन मिला। यह सिर्फ डराने की कोशिश है, लेकिन हम डरेंगे नहीं।’  राउत ने कहा, ‘हालांकि ईडी ने मुंबई उत्तर-पश्चिम से पार्टी उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है, लेकिन हम वहां उम्मीदवार नहीं बदलेंगे।’ इस मामले में संजय राउत के सहयोगी सुजीत पाटकर का भी नाम आया है।

pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

4 hours ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

4 hours ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

4 hours ago