National

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने दिया ज़मानत, मगर नही आये भी जेल से बहार, राघव चड्ढा पर बोले सौरभ भारद्वाज ‘वो जहा भी है, फिलहाल जेल में नही है’

ईदुल अमीन

डेस्क: आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह सुप्रीम कोर्ट से मिली ज़मानत के बाद अभी तक जेल से बाहर नहीं आए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने संजय सिंह को मंगलवार दोपहर ज़मानत दी थी। संजय सिंह अक्टूबर 2023 से जेल में बंद हैं। संजय सिंह की दिल्ली की शराब नीति से जुड़े कथित घोटाले के मामले में गिरफ़्तारी हुई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने ज़मानत देते हुए अपने आदेश में कहा था कि इसकी शर्तें ट्रायल कोर्ट की ओर से तय की जाएंगी। समाचार एजेंसी एएनआई ने संजय सिंह के वकील ऋषिकेश कुमार से बात की है। ऋषिकेश कुमार कहते हैं, ‘हम चाहते थे कि संजय सिंह आज रिहा कर दिए जाएं लेकिन प्रक्रियाओं का पूरा होना ज़रूरी है।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर अभी अपलोड नहीं हुआ है। ये आदेश ट्रायल कोर्ट में पेश किया जाना है और इसका समय भी सिर्फ़ पांच बजे तक का है। इसके बाद ड्यूटी मैजिस्ट्रेट को इसे देखना होता है।’ वो बोले- दिक़्क़त ये है कि अभी हमें आदेश की कॉपी नहीं मिली है, ऐसा लगता है कि ये प्रक्रिया बुधवार सुबह 10 बजे पूरी हो पाएगी।

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को ज़मानत मिलने पर उनकी पत्नी अनीता सिंह ने ख़ुशी ज़ाहिर की है। अनीता सिंह ने कहा, ‘अभी ये स्वागत करने का माहौल नहीं है क्योंकि अभी मेरे तीनों बड़े भाई जेल के अंदर हैं। जब तक वो बाहर नहीं आ जाते, तब तक कोई स्वागत नहीं होगा। तीनों भाई आ जाएंगे तो स्वागत बड़े धूमधाम से करेंगे।’

सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘राघव चड्ढा जहाँ भी है, मगर फिलहाल जेल में नही है’

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से ज़मानत मिलने पर पार्टी ने ख़ुशी ज़ाहिर की है। सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के बाद पार्टी नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मीडिया से बात की। इस दौरान सौरभ भारद्वाज से राघव चड्ढा के बारे में सवाल पूछा गया।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के गिरफ़्तार होने के बाद से ही राघव चड्ढा सार्वजिनक तौर पर दिखाई नहीं दिए हैं। इस बारे में सौरभ भारद्वाज से जब पूछा गया तो वो बोले- अरे भैया जहां भी हैं, फिलहाल जेल में नहीं हैं। अब वो जेल में जाएंगे। मैं आपको ये बता रहा हूं। पत्रकार ने पूछा कि सोशल मीडिया पर राघव चड्ढा के बारे में कई तरह की अफवाहें हैं।

इस पर सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘अफवाहों से क्या होता है। हमारे साथ नहीं होते तो हम उनका नाम क्यों लेते। हमारे साथ हैं, तभी तो जेल में जा रहे हैं। हमारे साथ नहीं होते तो अब तक बीजेपी उनको कहीं का मुख्यमंत्री उम्मीदवार बना दिया होता।’ संजय सिंह को ज़मानत मिलने के बाद राघव चड्ढा ने सोशल मीडिया पर संजय सिंह के साथ तस्वीर साझा की। राघव चड्ढा ने लिखा, ‘आज हर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता के लिए बहुत भावुक दिन है। हमारे शेर संजय सिंह की रिहाई से आज वो ख़ुशी है जो शब्दों में बयान नहीं की जा सकती। जय बजरंग बली!’

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

13 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

13 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

13 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

14 hours ago