Categories: Crime

वाह रे भारतीय डाक विभाग, पार्सल के अंदर का निकाल लिया सामन।

लुधियाना। तारिक़ ज़की। इंसान का विश्वास बड़ी बात होती है। अगर विश्वास टूटता है तो कोई जोड़ नहीं सकता। वो भी यदि विश्वासघात सरकारी विभाग करे तो पुरे सिस्टम से ही भरोसा उठ जाता है। ऐसी ही स्थिति बैंगलोर के डॉ अबधेश शर्मा की इधर दो दिनों से है। डॉ शर्मा दो दिनों से डाक विभाग का चक्कर काट रहे है मगर उनके साथ की गई विभाग द्वारा चोरी की शिकायत कोई सुनने को तैयार नहीं है।
घटना कुछ इस प्रकार है कि डॉ अबधेश शर्मा ने अपने एक मित्र लुधियाना के रणवीर सिंह को कुछ उपहार भेजना चाहते थे। इसके भेजने के लिए डॉ शर्मा ने भारत सरकार के डाक विभाग को चुना और पार्सल बना कर बुक कर दिया। बुकिंग के साथ ही उन्होंने अपने मित्र को फ़ोन करके बताया कि एक पार्सल आपको भेजा है। उनके मित्र भी लुधियाना में पलके बिछाए बैठे थे कि कब आये पार्सल।
वास्तव में पार्सल उनके लिए एक सरप्राइज गिफ्ट ही निकल पड़ा। पार्सल को खोलने पर पता चला की पार्सल खाली है। गौर से पार्सल की पैकिंग देखा तो ज्ञात हुवा कि पार्सल को पीछे से बड़ी सफाई से खोल कर दुबारा एक टेप चिपका दिया गया था।
इसकी शिकायत लेकर जब लुधियाना में रणवीर सिह पोस्ट ऑफिस पहुचे तो वहा बताया गया कि जैसा हमको मिला हमने आपको वैसा दे दिया, अगर कोई शिकायत है तो जहा से आपने बुक किया वहा शिकायत करे।
इसके बाद रणवीर सिंह ने जब डॉ अबधेश को बताया तो वह भी डाकघर पहुचे। वहा उनको कहा गया कि जो आपने जैसे दिया हमने वैसे भेज दिया। रास्ते की ज़िम्मेदारी हमारी नहीं होती है।
इस प्रकरण में अब डॉ शर्मा कन्ज़्यूमर फोरम में जाने का विचार बना रहे है।
pnn24.in

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

2 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

6 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

9 hours ago