Categories: Crime

कानपुर – एसपीओ कर रहे खुली रिवाल्वर लगा कर वाहन चेकिंग

कानपुर। दिग्विजय सिंह। जिले में वाहन चेकिंग अब पुलिस नहीं बल्कि एसपीओ कर रहे है। जींस और सफ़ेद शर्ट, चेहरे पर रौब, कमर में खुला रिवाल्वर लगाए इन महोदय को आप एसटीएफ का आदमी या फिर पुलिस अधिकारी समझ रहे होगें। लेकिन यह एक एसपीओ हैं। इससे भी भी ज्यादा हैरान करने वाली तस्वीरें तब सामने आई जब पुलिस के दरोगा और सिपाही को किनारे बैठे नजर आए।
एसपीओ वाहनों को रुकवाता और खुद उनकी चेकिंग करता और जाने का आदेश देता। कानपुर शहर में देर रात ग्रांड चेकिंग अभियान चलाया गया था। बेकनगंज थाना क्षेत्र में चलाये जा रहे चेकिंग अभियान में सहयोग करने के लिए पुलिस ने क्षेत्र के एसपीओ डॉ. परवेज को बुला लिया।
एसपीओ महोदय रौब ज़माने के लिए अपनी कमर में खुला रिवाल्वर लगाकर पहुंचे और गाड़ियों को रोककर चेकिंग करते रहे। जब डॉ. परवेज अख्तर से इस बाबत पूछा गया तो वह रौब में बोले ‘मैं एसपीओ हूं और सहयोग के लिए पुलिस ने बुलाया है’। जब एसपीओ महोदय से पूछा गया की खुला रिवाल्वर क्यों लगाए है तो उनका जवाब था कि इसका लाइसेंस है।
इस बाबत जब डिप्टी एसपी विवेक त्रिपाठी से पूछा गया तो उनका कहना था कि एसपीओ को मदद के लिए बुलाया गया है। वाहन चेकिंग के दौरान कोई भागने या पुलिस पर हमला करने का प्रयास करें तो यह उसको रोकते है। खुली रिवाल्वर लगाने के मामले पर जब सवाल किया गया तो उनका जवाब था कि अगर ऐसा कोई पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।
pnn24.in

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

10 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

14 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

17 hours ago